Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Sidhu MooseWala Murder Case : लॉरेंस बिश्नोई से पूरे नेटवर्क के गुर्गों के बारे में हुई पूछताछ, लॉरेंस ने कहा- मूसेवाला की हत्या से उसका कोई लेना-देना नहीं

Sidhu MooseWala Murder Case : लॉरेंस बिश्नोई से पूरे नेटवर्क के गुर्गों के बारे में हुई पूछताछ, लॉरेंस ने कहा- मूसेवाला की हत्या से उसका कोई लेना-देना नहीं

पूछताछ के दौरान गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने खुद को सिद्धू मूसेवाला के कत्ल से अलग होने की बात कही है। उसने बोला कि उसे हत्याकांड के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट आ रहे हैं उसमें भी उसका या उसके गैंग्स का कोई रोल नहीं है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 01 जून। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस विश्नोई को एक पुराने मामले में रिमांड पर लिया है। इस बीच उससे सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर घंटों पूछताछ की गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में उसके शूटरों सहित NCR नेटवर्क से जुड़े गुर्गों के बारे में पूछा गया। ये पता लगाने का प्रयास किया गया कि मूसेवाला की हत्या में आखिरकार उसका कौन सा गुर्गा शामिल है। हालांकि बिश्नोई के जरिए अब तक पुलिस के हाथ ऐसा कोई साक्ष्य नहीं लगा है, जिसके आधार पर किसी नतीजे पर पहुंच सके।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

लॉरेंस ने बोला- हत्याकांड की जानकारी नहीं

पूछताछ के दौरान गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने खुद को सिद्धू मूसेवाला के कत्ल से अलग होने की बात कही है। उसने बोला कि उसे हत्याकांड के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट आ रहे हैं उसमें भी उसका या उसके गैंग्स का कोई रोल नहीं है।

विक्की मुथूखेड़ा की हत्या को मानता है वजह

पुलिस सूत्रों की माने तो लॉरेंस ये मानता है कि मुसेवाला की हत्या के पीछे का कारण विक्की मुथूखेड़ा की हत्या का बदला लेना हो सकता है। क्योंकि उस वक्त ही बदला लेने का ऐलान किया गया था। हालांकि इस हत्याकांड के पीछे जो कहानी सामने आई है, वो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री वर्चस्व को लेकर गैंगेस्टर के बीच जंग चल रही है। सूत्रों की माने तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में गैंगेस्टर अपना पैसा लगाना चाहते हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि गैंगस्टर नए कलाकारों पर पैसे लगते हैं उनके अल्बम बनवाते हैं और फिर प्रॉफिट भी शेयर करते हैं। इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आते हैं।

पढ़ें :- राजनीति के खिलाड़ीः कौन हैं बृजभूषण शरण सिंह, जिनकी कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है SUSPENSE

नीरज बवाना गैंग के बदला लेने की धमकी के बाद गैंगवार की आशंका बढ़ी

कुख्यात गैंगेस्टर नीरज बवाना गैंग की ओर से सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की धमकी के बाद गैंगवार की आशंका बढ़ गई है। दरअसल नीरज बवाना गैंग ने धमकी दे डाली कि वो दो दिन में अपने सिद्धू मूसेवाला की मौत का बदला लेंगे। अब गैंग ने बुधवार को मूसेवाला की मौत के लिए एक पंजाबी सिंगर को जिम्मेदार ठहराया दिया है। दूसरी तरफ सिंगर ने भी खुद के हत्या की आशंका जताई है। वहीं बतादें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर वैसे अभी अबतक लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आ रहा था, लेकिन अब नीरज बवाना गैंग का नाम इसलिए सामने आया क्योंकि उसने धमकी दी और धमकी देने का कारण ये है कि जिस बंबिहा गैंग से वो जुड़ा बताया जाता है, वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दुश्मन है।

वायरल पोस्ट की जांच जारी

इसलिए दोस्त का दुश्मन उसका दुश्मन हो गया। इससे पहले बिश्नोई गैंग ने 2021 में हुए एक हत्या का बदला लेने के लिए सिद्धू को मारने का दावा किया। वहीं अब सिद्धू मूसेवाला का बदला लेने की कसम नीरज बवाना गैंग द्वारा कसम खाने की बात अब सामने आई है। हालांकि दोनों ही तरफ से सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी अभी जांच हो रही है और पूछताछ की जा रही है कि ये पोस्ट किसने किया? और किसके कहने पर क्या ?।

कौन है नीरज बवाना ?

पढ़ें :- ELECTION 2024-  लोकसभा की 102 सीटों पर बुधवार को थम गया प्रचार का शोर, पहले चरण में 8 केंद्रीय मंत्री, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर 

नीरज सहरावत दिल्ली के बवाना का रहने वाला है। इसी पर इसने अपना नाम नीरज बवाना रख लिया। हत्या, हत्या की साजिश, जबरन उगाही, जमीन पर कब्जा जैसे मामलों में वो आरोपी है। इसपर करीब 40 केस रजिस्टर हैं। 33 साल के नीरज का गैंग दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। इसके गैंग में 100 से ज्यादा गुर्गे बताए जाते हैं, जिसमें से 40 से ज्यादा को पिछले कुछ सालों में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

इनमें हो सकती है गैंगवार!

बंबिहा गैंग- इस गैंग के साथ नीरज बवाना (दिल्ली), कौशल चौधरी (गुरुग्राम), सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया (आउटर दिल्ली) जुड़े हैं।

लॉरेंस बिश्नोई- इस गैंग से काला जठेड़ी, जितेंद्र गोगी, हाशिम बाबा, दिनेश कराला जुड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com