Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संभलः खेत में काम कर रही महिला पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत, परिजनों में कोहराम

संभलः खेत में काम कर रही महिला पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत, परिजनों में कोहराम

यूपी के संभल जिले में खेत में धान की पौध उखाड़ रही महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया।

By Rajni 

Updated Date

संभल। यूपी के संभल जिले में खेत में धान की पौध उखाड़ रही महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

पढ़ें :- ट्राला से टक्कर के बाद पिकअप में लगी आग, दो की जलकर मौत

प्रशासन ने दैवीय आपदा के तहत राहत मुहैया कराने की बात कही है। घटना बहजोई थाना इलाके के केशोपुर रसेटा गांव की है। रविवार को गांव निवासी भुवनेश कुमार खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। जबकि 48 वर्षीय उनकी मां मंगो देवी धान की पौध को उखाड़ कर रख रहीं थीं।

बताते हैं कि अचानक तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गरजने के साथ खेत में काम कर रही मंगो देवी के ऊपर जा गिरी। बिजली गिरने से मंगो देवी खेत में ही अचेत अवस्था में गिर पड़ी। उस समय खेत पर कोई नहीं था। इसी दौरान बारिश रुकने के बाद मंगो देवी का बेटा वीरेश खेत पर पहुंचा और मां को अचेत अवस्था में झुलसे हुए देखा।

पुत्र वीरेश ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मां की मौत हो गई थी। आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत की खबर सुनकर तहसील विभाग की टीम एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया।

एसडीएम चंदौसी संदीप वर्मा ने बताया कि दैवीय आपदा के चलते यह घटना हुई है। इसलिए मृतका के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 4 लाख की धनराशि मुहैया कराई जाएगी। उधर महिला की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

पढ़ें :- खेत की रखवाली कर रहा किसान आया करंट की चपट में, मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com