Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ के होटल में लगी आग, बिरयानी खाने आए एक युवक की मौत, 3 गंभीर

लखनऊ के होटल में लगी आग, बिरयानी खाने आए एक युवक की मौत, 3 गंभीर

लखनऊ के चारबाग स्थित रंगोली होटल के बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट में गुरुवार देर रात आग लग गई. इस दौरान रेस्‍टोरेंट में बैठकर खाना खा रहे दो युवक तेज लपटों में घिर गए. ज‍िसमें से एक की जलकर मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से झुलस गया.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

लखनऊ के हुसैनगंज के होटल रंगोली में भीषण आग लग गई. होटल में बनी रेस्टोरेंट बेस्ट बिरयानी में आग भयावह हो गई. होटल में ठहरे 7 लोगों में से एक की मौत इलाज के दौरान हो गई है. चार बाग के बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट में गुरुवार रात साढ़े 9 बजे करीब अचानक आग लग गई. तेज लपटों में घिरे तीन युवक गंभीर रूप से झुलस गए.

पढ़ें :- धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग,अपार्टमेंट में आग लगने से कई लोगों की मौत, कई फंसे

एडीसीपी के मुताबिक हादसे में रेस्टोरेंट में बिरयानी खाने आए लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें आनन-फानन में सिविल अस्पताल पहुंचाया गया.आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने एक गाड़ी की मदद से एक घंटे में आग पर काबू पा लिया. पुलिस के मुताबिक हादसे में झुलसे नासिक के प्रकाश सुधाकर को सिविल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया. वहीं साथी ही अनीस शेख उर्फ बादशाह 40 प्रतिशत झुलस गया. जिसका इलाज चल रहा है.हादसा रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण हुआ है.एडीसीपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

होटल में नहीं थे आग से बचाव के उपकरण

बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट में आग से बचाव के उपकरण नहीं थे. यही वजह है कि आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका. अभी हाल में ही होटल लेवाना में आग लगी थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. होटल में आग से बचाव के उपाय नहीं थे और नक्शा भी पास नहीं था. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. हुसैनगंज, चारबाग, नाका, अमीनाबाद व गोमतीनगर समेत कई इलाकों में नियमों का पालन नहीं हो रहा है. यही वजह है कि आए दिन आग लगने की घटनाएं हो रही हैं.

पढ़ें :- UP: रोडवेज बस का सफर 25 पैसे प्रति किमी हुआ महंगा, पढ़ें पूरी खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com