1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: CM योगी आदित्यनाथ समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा,अंतर्राष्ट्रीय शहरों में निवेशकों से करेंगे मुलाक़ात

UP News: CM योगी आदित्यनाथ समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा,अंतर्राष्ट्रीय शहरों में निवेशकों से करेंगे मुलाक़ात

UP Global Summit: उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उनके 16 मंत्री UP में निवेश लाने के लिए 20 देशों के दौरे पे निकलेंगे,इस यात्रा का उद्देश्य प्रदेश में पूंजी निवेश लाना है इसके लिए अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों को आमंत्रित करेंगे,इस यात्रा के दौरान कई चरणों में 26 अंतर्राष्ट्रीय शहरों में कारोबारियों से निवेश के लिए उनकी मुलाक़ात होगी,योगी सरकार ने ग्लोबल समिट के लिए 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है,अगले साल 10 से 12 फ़रवरी के बीच ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट होना है,इसके लिए सरकार की तरफ से तैयारियां तेज है.

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Lucknow news:उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उनके 16 मंत्री UP में निवेश लाने के लिए 20 देशों के दौरे पे निकलेंगे,इस यात्रा का उद्देश्य प्रदेश में पूंजी निवेश लाना है इसके लिए अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगपतियों को आमंत्रित करेंगे,इस यात्रा के दौरान कई चरणों में 26 अंतर्राष्ट्रीय शहरों में कारोबारियों से निवेश के लिए उनकी मुलाक़ात होगी,योगी सरकार ने ग्लोबल समिट के लिए 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है,अगले साल 10 से 12 फ़रवरी के बीच ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट होना है,इसके लिए सरकार की तरफ से तैयारियां तेज है.

पढ़ें :- प्रतियोगिता में भाग लिए विजेता टीम के लिए दो लाख रुपए इनाम: सीएम योगी

उत्तर-प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ अमेरिका और ब्रिटेन की पहली यात्रा पर निकलेंगे,डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या पेरिस और बृजेश पाठक ब्राजील के लिए निकलेंगे .यह विदेश दौरा 18 नवंबर से 20 दिसंबर तक चलेगा. हर समूह में दो मंत्री रखे गए हैं जो अलग-अलग अंतर्राष्ट्रीय शहरों में निवेशकों से मुलाक़ात कर यूपी में निवेश की अपार संभावनाओं से अवगत कराएंगे.ताकि प्रदेश ब्रांडिंग के साथ ही अलग-अलग देशों से कंपनियों को यूपी में निवेश के लिए प्रेरित किया जा सके

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना एक से 5 दिसंबर तक दुबई और आबूधाबी में रहेंगे. औद्यौगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद म्यूनिख, ब्रसेल्स, स्टॉकहोम, पोर्ट लुईस और जोहांसबर्ग की यात्रा करेंगे. पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और प्रावधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा पर रहेंगे. मंत्रियों के अलावा दो दर्जन से अधिक आईएएस और यूपी इन्वेस्टमेंट समिट के अधिकारी भी विदेश यात्रा पर रहेंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...