1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: यूपी में भारी बारिश का कहर; लखनऊ में दीवार गिरने से 9 की मौत, कई अन्य घायल; उन्नाव में भी 3 मरे

UP News: यूपी में भारी बारिश का कहर; लखनऊ में दीवार गिरने से 9 की मौत, कई अन्य घायल; उन्नाव में भी 3 मरे

यूपी में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. लखनऊ में भारी बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. दीवार गिरने से हुई मौत की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और डीएम और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

लखनऊ: भारी बारिश ने मचाया कोहराम, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उन्नाव में भारी बारिश की वजह से शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. लखनऊ में बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. दीवार गिरने से हुई मौत की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए राहत राशि का भी ऐलान किया.

पढ़ें :- Jharkhand: जमीन विवाद में 20 वर्षीय व्यक्ति ने चचेरे भाई का सिर काटा; आरोपी दोस्त ने कटे सिर के साथ ली सेल्फी

लखनऊ हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और डीएम और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए हैं. वहीं, उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को आपता राहत कोष से 4 -4 लाख रुपए की राहत राशि देने का भी निर्देश दिया. साथ ही इस घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिया. बता दें कि इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना लखनऊ के दिलकुशा इलाके की है, जहां भारी बारिश की वजह से दीवार गिर गई और इस भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

उन्नाव में मकान की छत गिरने से 3 की मौत
वहीं, यूपी के उन्नाव में भी भारी बारिश की तबाही देखने को मिली है, जहां गुरुवार की देर रात घर की छत गिरने से दो नाबालिग समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में एक घायल हो गया. घायल की पहचान तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है. जिन बच्चों की मौत हुई है, उनके ऊम्र क्रमश: 20 साल, 4 और 6 साल हैं.

पढ़ें :- आठ दिसंबर से CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा होगी शुरू, गढ़वा से होगी यात्रा की शुरुआत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...