Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. महाराष्ट्र में रेलवे फुट ब्रिज का हिस्सा गिरा:60 फीट की ऊंचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरे लोग,बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर हादसा

महाराष्ट्र में रेलवे फुट ब्रिज का हिस्सा गिरा:60 फीट की ऊंचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरे लोग,बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर हादसा

महाराष्ट्र के बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर बने फुट ओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया. रेलवे ने इस हादसे में घायल लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर बने फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा रविवार शाम करीब 5 बजे गिर गया.इस दौरान ब्रिज से गुजर रहे कुछ यात्री 60 फीट की ऊंचाई से सीधे रेलवे ट्रैक पर जा गिरे. मीडिया रिपोर्ट्स में 20 लोगों के घायल होने की खबर है. इनमें 8 की हालत गंभीर बताई गई है. इस हादसे के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हादसे के समय कई यात्री ट्रैक पार कर रहे थे. ये फुटओवर ब्रिज प्लेटफॉर्म एक और दो को जोड़ता है.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल था. स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने घायलों को ट्रैक से उठाया. बड़ी बात ये रही कि हादसे के दौरान ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं थी. रेलवे अधिकारियों ने भी घटना की सूचना मिलते ही फौरन इस प्लेटफॉर्म पर आने वाली ट्रेनों को रोक दिया. इसके बाद घायलों को सिविल अस्पताल शिफ्ट किया गया है. हादसे में किसी की मौत की खबर नहीं है.

रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की

सीपीआरओ ने कहा कि रेलवे ने गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायल व्यक्तियों को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित करके सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने जताया दुख

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, “महाराष्ट्र के चंद्रपुर में फुटओवर ब्रिज का हिस्सा ढहने से हुआ. हादसा अत्यंत दुर्भाग्यजनक है. प्रभु श्रीराम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है. राहत और बचाव कार्य जारी हैं. यह संयम का समय है.

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com