Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. महाराष्ट्र : दूसरी बेटी को जन्म देने से परेशान महिला ने 3 दिन के शिशु की हत्या की, गिरफ्तार

महाराष्ट्र : दूसरी बेटी को जन्म देने से परेशान महिला ने 3 दिन के शिशु की हत्या की, गिरफ्तार

महाराष्ट्र के लातूर एक दिल देहला देने वाली घटना सामने आ रही है जहां एक महिला को तीन दिन की बेटी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Maharashtra news: महाराष्ट्र के लातूर एक दिल देहला देने वाली घटना सामने आ रही है जहां एक महिला को तीन दिन की बेटी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि 25 वर्षीय महिला ने 29 दिसंबर को नवजात का गला घोंट दिया था. उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपी दूसरी बच्ची को जन्म देने के चलते उदास थी. उप निरीक्षक किशोर कांबले ने कहा कि बच्ची की मौत की जांच के बाद महिला को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ें :- Maharashtra: पनवेल में ऑटोरिक्शा में लिफ्ट देने के बहाने 20 वर्षीय महिला से रेप, एक आरोपी गिरफ्तार तो दूसरा फरार

हमारे समाज में बेटियों को आज भी बोझ समझा जाता है लातूर की यह घटना इस बात पर मुहर लगाती है. बेटियां समाज के लिए बोझ बन गई हैं तभी तो कोख में मार दी जाती हैं और अगर दुनिया में आ गईं तो घऱ वालों के हाथों में मार दी जाती है. महाराष्ट्र के अलावा देश की कई जगहों पर ऐसा देखने को मिला है.

आपको बता दें कि, ऐसी ही एक घटना अक्टूबर 2020 में हुई जहां पंजाब के लुधियाना में दूसरी बेटी को जन्म देने से परेशान 30 साल की महिला ने चार वर्ष की आयु वाली अपनी बड़ी बेटी की पटक कर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि महिला बिहार के एक प्रवासी श्रमिक की पत्नी थी. वह ‘लुधियाना के सलेम ताबरी इलाके के नवनीत नगर में स्थित घर के स्नानघर में महिला ने चार साल की बेटी की कथित रूप से दीवार और फर्श पर पटक कर हत्या दी थी. इस तरह के मामले देश के कोने-कोने से आते रहते हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com