1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Maharashtra : रामदास कदम ने शिवसेना की हालत के लिए शरद पवार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- पवार चाहते थे शिवसेना को खत्म करना

Maharashtra : रामदास कदम ने शिवसेना की हालत के लिए शरद पवार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- पवार चाहते थे शिवसेना को खत्म करना

कदम ने कहा कि स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की नीतियों पर आज भी सभी बागी विधायक शिवसेना में लौटने के लिए तैयार हैं, लेकिन उद्धव के इर्द-गिर्द की मंडली ऐसा नहीं होने देना चाहती है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 19 जुलाई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रामदास कदम ने शिवसेना की राजनीतिक हालात के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार को जिम्मेदार ठहराया है। कदम ने कहा कि शरद पवार ने शिवसेना को खत्म करने की नीयत से ही उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया था। पवार शिवसेना को खत्म करना चाहते थे।

पढ़ें :- Maharashtra News:पुणे में भीषण सड़क हादसे में एक साथ टकराई 48 गाड़ियां,अनियंत्रित टैंकर के चलते हुआ हादसा

रामदास कदम का पवार पर आरोप

मंगलवार को रामदास कदम ने पत्रकारों से कहा कि शिवसेना पर आए मौजूदा संकट के बाद भी शरद पवार उद्धव ठाकरे को गहराई से सोचने का अवसर नहीं दे रहे हैं। सोमवार को शिवसेना से इस्तीफा देने वाले कदम ने कहा कि अपने जीवन के 52 साल उन्होंने शिवसेना के विस्तार में लगा दिए, लेकिन आज जो शिवसेना की हालत हो रही है, उससे उन्हें बहुत दुख हो रहा है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को शरद पवार ने सिर्फ पार्टी को खत्म करने के लिए ही मुख्यमंत्री बनाया था। कोरोना संकट काल और उद्धव ठाकरे की बीमारी के समय शरद पवार और अजीत पवार ने शिवसेना विधायकों को विकास फंड तक नहीं दिया। साथ ही शिवसेना विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव हार चुके राकांपा उम्मीदवारों को मजबूत करने का काम किया। ये सब देखकर एकनाथ शिंदे शिवसेना से अलग हो गए, नहीं तो आगामी चुनाव में शिवसेना का एक भी विधायक चुनाव नहीं जीत पाता। कदम ने कहा कि स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की नीतियों पर आज भी सभी बागी विधायक शिवसेना में लौटने के लिए तैयार हैं, लेकिन उद्धव के इर्द-गिर्द की मंडली ऐसा नहीं होने देना चाहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...