1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी में निर्माण कार्य के दौरान टला बड़ा हादसा, दो दुकानदार हुए जख्मी

वाराणसी में निर्माण कार्य के दौरान टला बड़ा हादसा, दो दुकानदार हुए जख्मी

संयोग ही रहा कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। एक ओर सड़क का लेन बंद रहने से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। हादसे में दो दुकानदार मामूली रूप से जख्मी हो गये।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Varanasi : वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के चौक थाना क्षेत्र के कबीरचौरा इलाके में गुरुवार को अंग्रेजों के जमाने में बने शाही नाले के निर्माण कार्य के लिए खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से हाइड्रा क्रेन पलट गई। संयोग ही रहा कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। एक ओर सड़क का लेन बंद रहने से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। हादसे में दो दुकानदार मामूली रूप से जख्मी हो गये। हादसे से इलाके में देर तक अफरा-तफरी मची रही। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास जुटी भीड़ को हटाकर यातायात शुरू कराया।

पढ़ें :- वाराणसी में नकली कोविड वैक्सीन और टेस्टिंग किट के साथ पांच गिरफ्तार

सीवर निर्माण का चल रहा था कार्य

शहर के बड़े इलाके में सीवर ओवरफ्लो की समस्या के समाधान और ओवरलोड हो चुके शाही नाले को डायवर्ट करने की योजना में इन दिनों पिपलानी कटरा तिराहे से लेकर कबीरचौरा तिराहा महिला अस्पताल के सामने तक सीवर निर्माण का कार्य चल रहा है। गहरे सीवर के निर्माण के काम में जेसीबी और हाइड्रा क्रेन मिट्टी हटाने और खुदाई के कार्य में लगे हुए हैं।

दो दुकानदार हुए जख्मी 

सुरक्षा कारणों से शहर के व्यस्ततम इलाके में शुमार इस इलाके के सड़क के एक लेन को बंद कर दिया गया है। एक लेन पर ही यातायात का दबाव बना हुआ है। गुरुवार अपरान्ह में कबीरचौरा अस्पताल के समीप खुदाई के दौरान मिट्टी निकालते समय भारी हाइड्रा क्रेन पलट गई। हादसे में सड़क पर चाय के दुकानदार लल्लन यादव और बड़ागांव निवासी राहगीर वैभव मामूली रूप से जख्मी हो गये।

बैलेंस बिगड़ने से हुआ हादसा 

चाय विक्रेता की दुकान भी दबकर टूट गई। एसीपी कोतवाली त्रिलोचन त्रिपाठी ने बताया कि कबीरचौरा मेन रोड पर महिला अस्पताल के सामने सीवर के निर्माण का कार्य चल रहा था। इसी दौरान बैलेंस बिगड़ने से क्रेन बगल में ही स्थित चाय-पान की दुकान पर पलट गया और क्रेन के केबिन की छत से दुकान टूट गयी। इसके अलावा दुकानदार लल्लन यादव को चेहरे पर मामूली चोट आई है। उनका प्राथमिक उपचार कराया गया है।

 

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...