Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. नौ घंटे की पूछताछ के बाद, मनीष सिसोदिया का दावा- AAP छोड़ने का बनाया गया दबाव

नौ घंटे की पूछताछ के बाद, मनीष सिसोदिया का दावा- AAP छोड़ने का बनाया गया दबाव

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi excise policy: दिल्ली के शराब घोटाले(Delhi liquor policy scam) में 17 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया से सीबीआई(CBI) ने 9 घंटे तक पूछताछ की है. पूछताछ के बाद सिसोदिया ने कहा कि सारा केस फर्जी है. बीजेपी वाले कहते है घोटाला हुआ है लेकिन कोई घोटाला नहीं हुआ है. 9 घंटे तक पूछताछ के लिए मुझे बुलाया गया. आज मैंने सीबीआई हेडक्वार्टर जाकर देखा कि घोटाला तो कोई है ही नहीं. सब मामला फर्जी है. उन्होंने ये भी कहा कि मुझ पर आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़ने का दबाव बनाया गया. मुझसे कहा गया कि आप छोड़ दो नहीं तो ये केस ऐसे ही चलते रहेंगे. सीबीआई ने भी जवाब दिया है और आरोपों का खंडन किया है।

पढ़ें :- दिल्ली में शराब नीति मामलाः कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

आगे मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये केस ऑपरेशन लोटस को सफल बनाने के लिए किया गया. बीजेपी सीबीआई का यूज कर रही है. वहां एक्साइज पर बात हुई लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ कि वहां भी साइड में मुझे पर दबाव बनाया गया कि आप को छोड़ दो, आप में क्यों हो. मैंने कहा कि क्यों तो कहा कि ये केस आप पर यूं ही चलते रहेंगे तो मैंने कहा कि ये केस तो खत्म हो जाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि फिर कहा गया कि सत्येंद्र जैन पर कौन से केस हैं, उन पर कौन से सच्चे केस हैं. जब वो 6 महीने जेल में रह सकते हैं तो आप भी रह सकते हैं. मैंने कहा कि बीजेपी बहुत गंदी पार्टी है, मैं वहां कैसे जा सकता हूं तो कहा कि फिर आप पर केस चलते रहेंगे. वो आपको सीएम भी बनाएंगे. सिसोदिया ने कहा कि मैं तो शिक्षा के लिए आया हूं.

आरोपों पर CBI ने दिया जवाब
आपको बता दें कि, सिसोदिया के आरोपों पर CBI ने बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि सीबीआई इन आरोपों का खंडन करती है और दोहराती है कि उनकी जांच पेशेवर और कानूनी तरीके से की गई. कानून के अनुसार जांच जारी रहेगी. एफआईआर के आरोपों और अब तक एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर उनसे सख्ती से पूछताछ की गई. उनके बयान को वैरिफाई किया जाएगा, जांच आवश्यकताओं के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :- विधानसभा में ‘आप’ विधायकों की मांग, सिविल डिफेंस वालेंटियर्स की नौकरी बहाल करें LG

मनीष सिसोदिया पर BJP का पलटवार
सिसोदिया के आरोपों पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि क्या आपने कभी किसी भ्रष्ट व्यक्ति को पूछताछ के बाद बाहर आकर स्वीकारते हुए देखा है कि वह भ्रष्ट है और इसके लिए उसने माफी मांगी हो? यह ‘ऑपरेशन असहयोग’ है. हम नहीं जानते कि प्रश्न क्या थे, लेकिन सामान्य ज्ञान के अनुसार, उनसे पूछा गया होगा कि उन्होंने आबकारी नीति वापस क्यों ली?

Advertisement