Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः मसूरी के सीड्स रिंक होटल में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

उत्तराखंडः मसूरी के सीड्स रिंक होटल में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

मसूरी के सीड्स रिंक होटल में भीषण आग लगने से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, फायर सर्विस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में लग गई। आग इतनी भीषण थी कि प्रशासन और पुलिस द्वारा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल का मदद के लिए बुलाया गया। जिसके बाद आईटीबीपी पुलिस बल के जवान दो फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

By Rakesh 

Updated Date

मसूरी। मसूरी के सीड्स रिंक होटल में भीषण आग लगने से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, फायर सर्विस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में लग गई। आग इतनी भीषण थी कि प्रशासन और पुलिस द्वारा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल का मदद के लिए बुलाया गया। जिसके बाद आईटीबीपी पुलिस बल के जवान दो फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

पढ़ें :- उत्तराखंडः मसूरी नालीकला के जंगलों में लगी भीषण आग, पांच घंटे बाद पाया काबू

होटल के कर्मचारी मनवीर भंडारी और दीपक कुमार ने बताया कि रात को वह होटल के स्टाफ रूम में सो रहे थे। शनिवार देर रात को होटल के मालिक अनिरुद्ध प्रताप ने उनको फोन किया कि होटल में आग लग गई है और वह अपने कमरे में फंस गए हैं। इसके बाद उन्हें निकालने के लिए होटल कर्मचारी उनके कमरे की छत से कमरे में पहुंचे और खिड़की के शीशे को तोड़ कर मालिक को बाहर निकाला गया।

दो गाड़ियां भी आग की चपेट में आकर राख

होटल के नीचे खड़ी गाड़ियों में से दो गाड़ियां भी आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि होटल में पुनःनिर्माण का काम चल रहा था। इस बीच शनिवार देर रात को शॉर्ट सर्किट से हादसा हुआ है। होटल पूरी तरीके से जलकर खाक हो चुका है। होटल के सड़क किनारे का हिस्सा कभी भी गिर सकता है।

सुरक्षा को लेकर पुलिस ने लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।  मसूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ले कहा कि द रिंक होटल में देर रात को आग लगी थी। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। जिससे होटल का काफी भाग जल कर खाक हो गया है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः राष्ट्रपति मुर्मू 23 अप्रैल को दीक्षांत समारोह में बांटेंगीं उपाधि

लोगों की मानें को द रिंक काफी पुराना होटल है। जिसमें अक्सर स्केटिंग की कई प्रतियोगिता आयोजित की जाती थी। यह भारत का सबसे ऐतिहासिक स्केटिंग रिंक माना जाता था। इस रिंक होटल में कुश्ती भी आयोजित की जाती थी। जिसमें 70 के दशक में किंग कोंग और दारा सिंह के बीच में कुश्ती भी आयोजित हुई थी। जिसे देखने के लिए मसूरी, देहरादून और आसपास के लोग काफी संख्या में आए थे। इस कुश्ती को दारा सिंह ने जीता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com