Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती का बड़ा ऐलान, जानें राष्ट्रपति चुनाव में किसे देंगी अपना समर्थन

मायावती का बड़ा ऐलान, जानें राष्ट्रपति चुनाव में किसे देंगी अपना समर्थन

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीएसपी ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है। शनिवार मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Presidential Election 2022 : यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी पार्टी के समर्थन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर पार्टी का समर्थन किसे मिलेगा इस बात को स्पष्ट कर दिया है। इससे पूर्व ये पार्टी किस उम्मीदवार को समर्थन देगी इसको लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे।

पढ़ें :- प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री पर जानलेवा हमला, गए थे शादी समारोह में, कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठे पार्टी के सांसद व विधायक

बसपा किस उम्मीदवार के समर्थन में 

प्रेसवार्ता में बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, “हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। हमने यह अति महत्वपूर्ण फैसला बीजेपी और एनडीए के पक्ष या फिर विपक्षी पार्टी के विरोध में नहीं लिया है। बल्कि अपनी पार्टी के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए यह फैसला लिया है।”

इस दौरान मायावती ने विपक्ष पर भी किया प्रहार

मायावती ने कहा बसपा दलित व गरीबों की पार्टी है। भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव में बातचीत का केवल दिखावा किया। वहीं ममता बनर्जी व शरद पवार ने विपक्ष की राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हुई बैठक में बीएसपी को बुलावा ही नहीं भेजा था। लेकिन हमारी पार्टी किसी भी तरह की जुमलेबाजी नहीं करती है, हम मानतवादी सोच रखते हैं।

पढ़ें :- मिर्जापुर में प्रशासन ने नियम का हवाला देते हुए नहीं खोलने दिया सपा का कार्यालय, चुनाव आयोग से शिकायत

साथ ही उन्होंने कहा भाजपा और कांग्रेस अम्बेडकर की विचारधारा को लागू नहीं होने देना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में चार बार बीएसपी के शासनकाल में जमकर विकास हुआ था। लेकिन अब जातिवादी विचारोंं के लोग बीएसपी को नीचा दिखाने का काम करते है, इसके अलावा केंद्र की पार्टी भी बीएसपी को तोड़ने का काम करती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com