Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Money Laundering Cases : 9 दिन की ED हिरासत में सत्येंद्र जैन, केजरीवाल ने कहा- जैन को फंसाया जा रहा है, तो बीजेपी ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

Money Laundering Cases : 9 दिन की ED हिरासत में सत्येंद्र जैन, केजरीवाल ने कहा- जैन को फंसाया जा रहा है, तो बीजेपी ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 31 मई। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने धन शोधन के केस में गिरफ्तार किया था। वहीं इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि ये एक फर्जी केस है। हमारी कट्टर ईमानदार सरकार है और कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार ना करते हैं और ना ही बर्दाश्त करते हैं।

पढ़ें :- दिल्ली में शराब नीति मामलाः कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

हम भ्रष्टाचार पर खुद ही एक्शन लेते हैं- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले पंजाब में एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग की थी और इसके बारे में किसी एजेंसी विपक्ष या मीडिया को नहीं पता था। उन्होंने कहा कि हम चाहते तो मामले को दबा सकते थे, लेकिन हमने खुद उस मंत्री के खिलाफ एक्शन लेकर उसको गिरफ्तार करवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा ही 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था, हमारे एक मंत्री की हमारे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग आई थी। उस दौरान मैंने उसे मंत्रालय से भी बर्खास्त किया था। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम किसी एजेंसी का इंतजार नहीं करते हैं, भ्रष्टाचार पर खुद ही एक्शन लेते हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के केस को खुद देखा है। मामला पूरी तरह से गलत है उन्हें राजनीतिक कारणों की वजह से फंसाया गया है। हमें देश की न्याय प्रणाली पर भरोसा है वो निर्दोष साबित होंगे। विपक्ष के हमले पर उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम ही है हमला करना अगर वो गुनहगार होते तो अब तक उन्हें मैं खुद ही निकाल चुका होता।

इस्तीफा दें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- बीजेपी

तो उधर बीजेपी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ही नहीं बल्कि केजरीवाल को भी इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सतेंद्र जैन तो मात्र एक कठपुतली हैं, उनकी बागडोर तो केजरीवाल के हाथ में है। ED ने बीते सोमवार को आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई है। ये गिरफ्तारी धन शोधन के मामले में हुई है। भाटिया ने कहा कि आज पूरा देश कह रहा है आम आदमी पार्टी (आप) को “पापी आप, पाप ही पाप” कह रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किये गए थे, अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री गिरफ्तार हुए हैं।

पढ़ें :- झूठ, फरेब और भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण अरविंद केजरीवालः बैजयंत जय पांडा

भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सर्वोच्च नेता अरविंद केजरीवाल से सवाल किया कि जहां-जहां उनके कदम पड़ते हैं, तो वहां पर भ्रष्टाचार क्यों मिलता है। उन्होंने केजरीवाल से सवाल किया कि क्या उनकी पार्टी में कोई नैतिकता बची है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी और केजरीवाल का जंतर-मंतर पहुंचे.....’छुट्टी लेकर पहलवानों का साथ देने पहुंचे’

बीजेपी ने केजरीवाल पर दोगला रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सतेंद्र जैन ने न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटकाया?। क्योंकि उन पर जो आरोप लग रहे हैं, वो बहुत ही संगीन हैं। 4 कंपनियों के माध्यम से 4.81 करोड़ रुपये को घुमाकर अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया गया है, ये बात मीडिया के माध्यम से बाहर आई है। भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने भ्रष्ट मंत्रियों के साथ जनता की गाढ़ी कमाई को अपने लाभ के लिए उपयोग कर रहे हैं। भाटिया ने आगे कहा कि ये वसूली की आम आदमी पार्टी और भ्रष्टाचारियों की सरकार है। केजरीवाल की चुप्पी ये बयां कर रही है कि आप ही के इशारे पर ये भ्रष्टाचार हुआ है।

Advertisement