Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Motihari Chimney Blast: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी हादसे पर जताया दुख; मुआवजे का ऐलान,2-2 लाख की आर्थिक मदद

Motihari Chimney Blast: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी हादसे पर जताया दुख; मुआवजे का ऐलान,2-2 लाख की आर्थिक मदद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Motihari News: बिहार के मोतीहारी में हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है,मोतीहारी जिले में ईट भट्टे की चिमनी में हुए विस्फोट की घटना में अब तक 8 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई है,इस घटना में ईट भट्टे के मालिक की भी मौत हो गई है,इसके साथ ही हादसे में 16 से ज्यादा लोग घायल हो गए है,गंभीर रूप से घायल 9 लोगो का मोतिहारी, रामगढ़वा और रक्सौल के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है.

पढ़ें :- रामलला की प्राण प्रतिष्ठाः मोदी ने कहा - 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में जलाएं श्रीराम ज्योति, मनाएं दीपावली

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से उनके कार्यालय ने एक ट्वीट किया, ‘मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में हुए हादसे में लोगों की मौत से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.’ बताया जा रहा है कि इस सीजन में पहली बार ईंट भट्ठा शुरू हुआ था. चिमनी से निकलता धुआं देख वहां काम करने वाले मजदूर खुशी में जश्न मना रहे थे, तभी तेज धमाका हुआ और चिमनी के ऊपर का हिस्सा फट गया. मलबे की चपेट में आने से लोगों की मौतें हुई हैं.

पढ़ें :- पीएम मोदी का अयोध्या दौराः हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक बस राम ही राम, पूरा वातावरण हुआ भक्तिमय, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

यह हादसा शुक्रवार की है देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में 16 घायलों को मलबे से निकाल कर अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. वहीं 8 शव बरामद किए गए. ईंट भट्ठा मालिकों की मौजूदगी में शुक्रवार शाम को चिमनी में आग फूंकी गई थी. इसको लेकर वहां पार्टी रखी गई थी. इसमें शामिल होने के लिए काफी लोग आए थे. अचानक शाम 4:30 बजे के करीब जोरदार विस्फोट के साथ चिमनी का बामा (ऊपरी हिस्सा) टूटकर नीचे गिर गया, और वहां मौजूद लोग मलबे की चपेट में आ गए. प्राथमिक जांच में पता चला है कि बेस में लकड़ी अधिक जलाने से धुएं का प्रेशर बढ़ा और चिमनी ब्लास्ट हो गई.

Advertisement