Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मुंबई में भारी बारिश का कहर, जलभराव से यातायात प्रभावित, ठाणे में 4 साल का बच्चा नाले में बहा

मुंबई में भारी बारिश का कहर, जलभराव से यातायात प्रभावित, ठाणे में 4 साल का बच्चा नाले में बहा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Mumbai rains: मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में गुरुवार शाम को भारी बारिश हुई, जिससे पटरियों पर जलजमाव के कारण मध्य रेलवे (सीआर) की मेन लाइन पर सड़क यातायात और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं, जबकि दो दीवार गिरने की घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि ठाणे शहर में 4 साल का लड़का बह गया था। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मध्य रेलवे पर कलवा और ठाणे स्टेशनों पर पटरियों पर जलजमाव के कारण शाम 7.50 से 8.20 बजे के बीच ट्रेन सेवाएं रोक दी गईं.

पढ़ें :- Mumbai News: मुंबई-गोवा हाईवे पर एक और दर्दनाक हादसा, बस एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत अन्य 23 घायल

भारी बारिश के बीच ठाणे में बह गया 4 साल का बच्चा
सूत्रों के अनुसार, गुरुवार शाम ठाणे के कालवा के भास्कर नगर में एक चार साल का बच्चा पानी से भरी सड़क पर डूब गया। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के अनुसार, लड़के आदित्य मौर्य को खोजने के लिए तलाशी अभियान जारी है, क्योंकि उन्हें संदेह है कि वह इलाके में भारी जलभराव के कारण नाले में बह गया होगा। मुंबई के कई हिस्सों में शाम करीब 4:30 बजे बारिश शुरू हुई और शाम 5 बजे से शाम 6 बजे के बीच काफी तेज बारिश हुई. जिससे एक घंटे की अवधि में कुछ स्थानों पर 50 मिलीमीटर (मिमी) से अधिक की बारिश हुई.

एक अधिकारी ने कहा कि आईएमडी ने गुरुवार को सप्ताहांत में महाराष्ट्र के तटीय और मध्य भागों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की। पूर्वानुमान में कहा गया है कि रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जैसे तटीय जिलों के अलग-अलग इलाकों में शुक्रवार से रविवार तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी। अधिकारी ने कहा कि मध्य महाराष्ट्र में शुक्रवार को हल्की बारिश जारी रहेगी, हालांकि पुणे और सतारा जैसे जिलों में सप्ताहांत में बारिश तेज हो सकती है। आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में रविवार तक बारिश जारी रहेगी।

पढ़ें :- फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा ने पत्नी के ऊपर चढ़ाई कार; मामला दर्ज
Advertisement