Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली सहित कई राज्यों में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट,ISI-अंडरवर्ल्ड रच रहे भारत को दहलाने की साजिश

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली सहित कई राज्यों में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट,ISI-अंडरवर्ल्ड रच रहे भारत को दहलाने की साजिश

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान का आईएसआई, इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसा आतंकी संगठन 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली और पंजाब सहित देश के बड़े शहरों को निशाना बनाने की तैयारी में हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई शहरों में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI, गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकवादी संगठनों अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट के साथ मिलकर राजधानी दिल्ली, पंजाब समेत देश के अन्य कई शहरों में बड़े हमले करने की साजिश रच रही है.आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और इस्लामिक स्टेट अल कायदा करवा सकता है. 26 जनवरी के मद्देनजर दिल्ली, पंजाब और देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमला हो सकता है.जिसके लिए आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इरबाहिम के गुर्गों की मदद ली है.भारत में होने वाले G-20 समिट पर भी इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा की नजर है.सुरक्षा एजेंसियों को इस संबंध में एक गोपनीय रिपोर्ट मिली है. देश मे होने वाले जी 22 समिट पर भी इस्लामिक स्टेट अल कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव हो चुकी है और सम्मिट के दौरान बड़े साइबर हमले करने की फिराक में है.

पढ़ें :- पांच घंटे पहले उड़ा स्कूट एयरलाइन का विमान, अमृतसर एयरपोर्ट पर छूटे 35 यात्री

सुत्रों के जानकारी के अनुसार आईएसआई अपने स्लीपर सेल और रोहिंग्या का इस्तेमाल कर सकती है. 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली और पंजाब में आरडीएक्स ब्लास्ट करवा सकती है. यही नही अल कायदा के आतंकी लोन वुल्फ अटैक के भी फिराक में है. प्लान के मुताबिक अगर 26 जनवरी पर आतंकी प्लान फेल हुआ तो जी 20 समिट पर बड़ी आतंकी स्टाइक दिल्ली में करने का प्लान है.

इसके साथ ही सूत्रों ने बता है कि 26 जनवरी ही नहीं, बल्की भारत में होने वाले G20 समिट के मौके पर भी इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव हो चुकी है और G20 समिट के दौरान बड़े साइबर हमले करने की फिराक में है. पाकिस्तान ISI अपने स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्याओं का इस्तेमाल कर 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली और पंजाब में IED ब्लास्ट करवा सकती है.

यह भी कहा गया है कि सिख टेरर ग्रुप बड़ी टेरर स्टाइक को दिल्ली और पंजाब में अंजाम दे सकते है. सुरक्षा एजेंसियों ने दल खालसा और वारिश पंजाब पर कड़ी नजर रखने को भी कहा ये दोनों संगठन देश का माहौल खराब की पुरजोर कोशिश में जुटे है.

पढ़ें :- स्पाइसजेट से हुई बड़ी लापरवाही, Delhi के IGI एयरपोर्ट पर एक घंटे से ज्यादा कैद हुए यात्री - वीडियो वायरल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com