Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 04 जून 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. #KheloIndiaYouthGames : आज गृहमंत्री अमित शाह पंचकूला में कार्यक्रम का करेंगे शुभारंभ, करीब 8500 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ का आज शाम साढ़े 7 बजे आगाज होगा। गृहमंत्री अमित शाह पंचकूला के सेक्टर-3 में ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। 4 से 13 जून तक चलने वाले खेलों को लेकर खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में खासा उत्साह है। आयोजन स्थल पर खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए प्रतिदिन रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

2. #JammuAndKashmir : आतंकियों ने फिर बनाया गैर-कश्मीरी मजदूरों को निशाना, शोपियां में किया ग्रेनेड अटैक

कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने शुक्रवार को गैर-कश्मीर मजदूरों को निशाना बनाया। शोपियां के अगलर जैनापोरा में आतंकियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला किया। हमले में 2 मजदूर घायल हुए हैं और दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. #KanpurViolence : सीएम योगी बोले- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा, उपद्रवियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, अबतक 18 गिरफ्तार

कानपुर में बीजेपी प्रवक्ता के बयान पर बवाल लगातार जारी है। वहीं इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर कहा है कि अब दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रशासन और पुलिस को सख्ती बनाए रखने और माहौल ना बिगड़ने देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शहर का माहौल खराब करने वाले दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

4. #ChampawatByElectionResult : CM धामी ने रचा कीर्तिमान, 55 हजार से अधिक वोटों से जीते

चंपावत उपचुनाव में 55 हजार से अधिक वोटों से जीत नया कीर्तिमान रचा है। उपचुनाव में मिली जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी है। वहीं पहली बार कांग्रेस की जमानत जब्त हुई है।

5. #Rajasthan: 130 फीट गहरे कुएं से 12 घंटे बाद जिंदा निकला युवक, बाहर आकर कहा- मैं ठीक हूं

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

राजस्थान के बाड़मेर में 130 फीट गहरे कुएं में फंसे युवक को 12 घंटे बाद बाहर निकाला गया। देर रात करीब 12:30 बजे उसे बाहर निकाल कर अपस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान लोगों के पूछने पर उसने कहा, मैं ठीक हूं। वहीं अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने भी उसे खतरे से बाहर बताया है।

Advertisement