Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. NIA Raid: आतंकी कनेक्शन के खिलाफ एनआईए सख्त, यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में छापेमारी,लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर भी छापेमारी

NIA Raid: आतंकी कनेक्शन के खिलाफ एनआईए सख्त, यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में छापेमारी,लॉरेंस बिश्नोई के ठिकानों पर भी छापेमारी

NIA Raid: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने मंगलवार सुबह दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा में बिश्नोई के करीबियों के ठिकानों पर रेड डाली.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

NIA Raid: गैंगस्टर सांठगांठ के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में NIA ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की. सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच उभरती सांठगांठ को खत्म करने और नष्ट करने के उद्देश्य से शुरु की गई हैं.

पढ़ें :- Health Budget 2023: नर्सिंग-फार्मा में मिलेंगे रोजगार के अपार मौके,कौन सी नई स्‍कीम्‍स का हुआ ऐलान?

आपको बता दें कि हाल ही में NIA ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 25 से ज्यादा गैंगस्टरों की लिस्ट दी थी, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के कुख्यात 25 से गैंगस्टरों के नाम थे. केंद्रीय एजेंसी ने गृह मंत्रालय से दरख्वास्त की है कि इन सभी को उत्तर भारत की जगह दक्षिण भारत के जेलों में शिफ्ट किया जाए.ये छापेमारी लारेंस बिश्नोई, नीरज बवाना और टिल्लू ताजपुरिया और गोल्डी बराड़ से जुड़े गिरोह के गठजोड़ का पता लगाने के लिए हो रही है. जो पहले से ही आतंकवाद विरोधी एजेंसी के निशाने पर हैं. एनआईए ने कई गैंगस्टरों से पूछताछ के बाद ये रेड शुरु की गयी है. अक्टूबर में, एनआईए ने उत्तर भारत के चार राज्यों और दिल्ली में 52 स्थानों पर दिन के दौरान चलाए गए एक बड़े तलाशी अभियान के बाद यहां एक वकील और हरियाणा के एक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली का इलाका एजेंसी के अधिकारियों ने उनके आवास पर की गई तलाशी के दौरान उनके घर से चार हथियार और कुछ पिस्तौल , गोला-बारूद के साथ बरामद करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया.एनआईए ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि आसिफ जेल में बंद गैंगस्टरों के संपर्क में था. एनआईए ने बसौदी, सोनीपत (हरियाणा) के रहने वाले राजेश उर्फ ​​राजू मोटा को भी गिरफ्तार किया है. एनआईए के मुताबिक, मोटा के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com