1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा सेक्टर 21 में सोसाइटी की बाउंड्री वॉल गिरने से 4 लोगों की मौत, 6 के दबे होने की आशंका

नोएडा सेक्टर 21 में सोसाइटी की बाउंड्री वॉल गिरने से 4 लोगों की मौत, 6 के दबे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश के नोएडा में हुआ एक बड़ा हादसा, नोएडा सेक्टर 21 में दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि छह मजदूर अभी भी मलबे में दबे हैं. मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोग लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं. मौके पर अफरातफरी का माहौल है. सेक्टर 21 के आउटसाइड बन रही थी ये बाउंड्री वॉल.

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Noida wall collapses: उत्तर प्रदेश के नोएडा में हुआ एक बड़ा हादसा, नोएडा सेक्टर 21 में दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि छह मजदूर अभी भी मलबे में दबे हैं। यह घटना नोएडा के सेक्टर-21 की है जहां सोसाइटी की बाउंड्री वॉल गिर गई है इसमे 9 लोगों के घायल होने की आशंका है। JCB की मदद से मलबा हटाने का काम जारी है. दमकल विभाग भी रेस्क्यू के लिए मौके पर मौजूद है. नोएडा के डीएम सुहास एल वाई (Suhas LY) ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने जलवायु विहार (Jalvayu Vihar) के पास जल निकासी मरम्मत कार्य का ठेका दिया था. हमें बताया गया है कि जब मजदूर ईंटें निकाल रहे थे, दीवार गिर गई. इसकी जांच कराई जाएगी. जिला अस्पताल और कैलाश हॉस्पिटल में घायलों को भर्ती कराया गया है. कुल 4 मौतों की जानकारी मिली है.

पढ़ें :- Haryana News:हरियाणा के रेवाड़ी जिले मे रोडवेज बस और ब्रेजा कार मे टक्कर, हादसे में 5 युवकों की मौत, 10 लोग घायल

पढ़ें :- दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में AAP MLA अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, 16 सितंबर को हुआ था गिरफ्तार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में हुए इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है. यूपी सीएम दफ्तर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गौतमबुद्धनगर में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

हादसे पर नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों के बारे में पता लगाया जा रहा है. एहतियात के तौर पर इलाके की तलाशी ली जा रही है. सभी टीमें यहां मौजूद हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...