1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सुपरटेक ट्विन टावर गिराने को लेकर ट्रैफिक एडवायजरी जारी

सुपरटेक ट्विन टावर गिराने को लेकर ट्रैफिक एडवायजरी जारी

नोएडा सेक्टर 93ए में बने सुपरटेक ट्विन टावर 28 अगस्त को होगा ध्वस्त,28 अगस्त का ट्रैफिक डायवर्जन का भी पूरा प्लान देंखे

By Ruchi Kumari 
Updated Date

नोएडा सेक्टर 93ए में बने सुपरटेक ट्विन टावर 28 अगस्त को ध्वस्त किया जाएगा. इससे पहले ट्विन टावर से जुड़े सभी विभाग और जिम्मेदार अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे गए हैं.टावर को गिराने को लेकर चल रही अन्य तैयारियों के साथ ट्रैफिक डायवर्जन का भी पूरा प्लान बन गया है.पुलिस कमिश्नरेट, गौतम बुद्ध नगर की ओर से डायवर्जन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. ताकि उस दिन आमजन को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. लोगों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

पढ़ें :- सुपरटेक एमरल्ड कोर्ट के 40 मंजिला टावरों को गिराने की अवधि बढ़ी

पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया सेल के अनुसार 28 अगस्त को 2:30 बजे टावर टी-16 और टी-17 को धवस्त किया जाएगा. ऐसे में कुछ मार्गों पर प्रतिबन्ध, डायवर्जन व पार्किंग के साथ कंटीजेंसी मार्ग की व्यवस्था की जाएगी. वंही नोएडा में ट्विन टावर ते गिराने को लेकर 26 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. धारा 144 के तहत ड्रोन संचालन को प्रतिबंधित किया गया है. यदि कोई ऐसा करता है तो वह दंडनीय अपराध होगा.

28 अगस्त का ट्रैफिक डायवर्जन का भी पूरा प्लान इस तरह से होगा – एटीएस तिराहा से गेझा फलध्सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग.एल्डिको चौक से सैक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड.श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग.श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर.सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर.
टावर के सुरक्षित ध्वस्तीकरण के दौरान कुछ समय के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात डायवर्जन-नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह ट्रैफिक सिटी सेंटर, सेक्टर 71 से होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात एलीवेटेड रोड होकर सेक्टर 60, सेक्टर 71 होकर गंतव्य की ओर जाएगा.नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड को फरीदाबाद फ्लाई ओवर से पहले सेक्टर 82 कट के सामने पूर्ण बन्द किया जाएगा. यह यातायात गेझा तिराहा, फेस-2 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को परीचौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. ट्रैफिक सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर जीरो पॉइंट से परीचौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा.यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड सेक्टर 132 के सामने पूर्ण बन्द किया जाएगा.
यातायात हेल्पलाइन नंबर
यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...