1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand Mining Lease Case : माइनिंग लीज व शेल कंपनी मामले में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, 4 अगस्त को होगी सुनवाई

Jharkhand Mining Lease Case : माइनिंग लीज व शेल कंपनी मामले में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, 4 अगस्त को होगी सुनवाई

झारखंड के अवैध माइनिंग लीज और शेल कंपनियों के मामले सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े हैं। बीते दिनों हाईकोर्ट ने दोनों ही मामलों को सुनने योग्य करार दिया था, जिसके खिलाफ सीएम सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। आज सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है।

By Vikas Arya 
Updated Date

झारखंड, 28 जुलाई 2022। Jharkhand Mining Lease : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े अवैध माइनिंग लीज मामले और शेल कंपनी मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्यमंत्री की ओर से झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए याचिका दायर की गई थी। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने दोनों ही याचिकाओं पर गौर करते हुए कहा कि वह इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार है। इस मामले में अब 4 अगस्त को सुनवाई होगी।

पढ़ें :- छावला रेप-मर्डर केस: आरोपियों की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को चुनौती देगी दिल्ली सरकार

हाईकोर्ट के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम

आपको बता दें कि बीते कुछ माह से ये दोनों ही मामले झारखंड हाईकोर्ट में चल रहे हैं। बीते दिनों दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इन दोनों ही मामलों की मेंटेनेबिलिटी पर हाईकोर्ट से पूछा था। तो हाईकोर्ट दोनों ही याचिकाओं को सुनवाई के लिए योग्य करार दिया था। इसके बाद सीएम सोरेन हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। दोनों ही मामलों की एसएलपी पर गौर करते हुए अब सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने 4 अगस्त की तारीख तय की है।

हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

इन दोनों ही मामलो में हाईकोर्ट में सुनवाई की जा रही है। कल इन दोनों ही मामलों पर सुनवाई होनी है। आपको बता दें कि सीएम सोरेन के अधिवक्ता कई बार इस मामले को खारिज करने की मांग करते रहे हैं।

पढ़ें :- Azam Khan Case:सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की विधायकी रद्द मामले में योगी सरकार और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...