Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कॉल सेंटर खोल करते थे ऑनलाइन ठगी, पड़ा छापा तो चार फरार, दो युवतियां गिरफ्तार

कॉल सेंटर खोल करते थे ऑनलाइन ठगी, पड़ा छापा तो चार फरार, दो युवतियां गिरफ्तार

यूपी के मुरादाबाद जिले की थाना मझोला पुलिस ने पुतलीघर रोड लाइनपार इलाक़े में चल रहे एक कॉल सेंटर पर छापा मारकर दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया।

By Rajni 

Updated Date

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले की थाना मझोला पुलिस ने पुतलीघर रोड लाइनपार इलाक़े में चल रहे एक कॉल सेंटर पर छापा मारकर दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें :- ACTIONः चार बांग्लादेशियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नागरिकता छिपाकर हासिल कर लिया था भारत का आधारकार्ड, पैन व पासपोर्ट

दोनों युवतियों ने पुलिस को बताया कि वे लोगों को कारोबार के लिए लोन दिलाने के नाम पर कॉल करतीं हैं। उनसे सभी जरूरी दस्तावेज लेकर केवाईसी के नाम पर किसी से 4 हज़ार तो किसी से 10, किसी से 20 हज़ार ऑनलाइन बैंक खातों में डलवा लेती हैं। बाद में यह पैसा कॉल सेंटर चलाने वाले योगेश, रवि, कवेंद्र और नमन बैंक से निकाल लेते थे।

लोन के लिए खाते में पैसे डालने वाला व्यक्ति जब बार बार लोन एप्रूव न होने की बात बोलता था, तो कोई न कोई बहाना बनाकर लोन पास ना होने की बात बता कर उस व्यक्ति को कुछ समय के लिएं शांत करा देती थी। पुलिस के पास पहले से ही इस तरह की दर्जनों शिकायतें मौजूद थी।

जिसमें पीड़ितों ने मुरादाबाद के अलग अलग थानों में पहुंचकर यह आरोप लगाया था कि उन्हें कॉल कर लोन दिलाने का झांसा दिया गया। केवाईसी और अन्य खानापूर्ति के नाम पर उनसे रुपए ऑनलाइन अकाउंट में डलवा कर उन्हे ठग लिए गए। उन्हें लोन भी नहीं मिला है।

एक लैपटॉप, 11 मोबाइल फोन, कई बैंकों की पासबुक बरामद

पढ़ें :- किशोरी की आत्महत्या पर शोहदे के खिलाफ केस दर्ज, गिरफ्तार

पुलिस को देख कर कॉल सेंटर चलाने वाले मुख्य आरोपी योगेश, रवि, कविंद्र और नमन मौके से फरार हो गए। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर में आरोपियों के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाली दोनों युवतियों नूरी और संगीता को गिरफ्तार कर उनके पास से एक लैपटॉप, 11 मोबाइल फोन, कई बैंकों की पासबुक, दर्जनों डेबिट व क्रेडिट कार्ड, हजारों लोगों के पर्सनल मोबाइल नंबर के साथ उनकी निजी जानकारी से अपडेट सूची बरामद की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com