Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. टॉलीवुड
  3. Oscars 2023: राजामौली की RRR के ‘Naatu Naatu’ को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए किया गया नामांकित

Oscars 2023: राजामौली की RRR के ‘Naatu Naatu’ को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए किया गया नामांकित

फिल्‍म RRR के सांग "नाटू नाटू" को सर्वश्रेष्‍ठ ओरिजनल सांग की कैटेगरी में ऑस्‍कर के लिए नामित किया गया है. बता दें कि इस गाने को संगीतकार एमएम केरावनी ( MM Keeravani) ने कंपोज किया है. गाना साउथ के सुपर स्टार जूनियर एनटीआर NTR Jr) और रामचरण तेजा (Ram Charan) पर फिल्माया गया है.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Oscars 2023: राजामौली की RRR के ‘Naatu Naatu’ सांग ने रचा इतिहास। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतने के बाद अब यह गाना ऑस्कर के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट हो चुका है। 95वें एकेडमी अवार्ड्स के लिए नामांकन की घोषणा की गई है और अपेक्षा के अनुसार फिल्‍म RRR के सांग “नाटू नाटू” को सर्वश्रेष्‍ठ ओरिजनल सांग की कैटेगरी में ऑस्‍कर के लिए नामित किया गया है. इसके साथ ही RRR ऑस्‍कर में जाने के लिए भारतीय फिल्‍मों के चुनिंदा ग्रुप में शामिल हो गई है. मदर इंडिया, सलाम बॉम्‍बे और लगान को बेस्‍ट इंटरनेशनल फीचर फिल्‍म की श्रेणी में नामित किया गया था. ऑस्‍कर के लिए नामांकन की घोषणा एक्‍टर रिज अहमद और एलिसन विलियम्‍स ने की. 95वें अकादमी अवार्ड्स का आयोजन लॉस एंजिलिस में 12 मार्च को किया जाएगा.

पढ़ें :- TV एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया की कार का हुआ एक्सीडेंट, स्कूल बस ने कार को मारी टक्कर

बता दें, दक्षिण भारतीय सिनेमा की फिल्म RRR ने दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोरी हुई हैं. बीते दिनों इस फिल्म के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतकर भारतीय सिनेमा में इतिहास रचा था. इस गाने के लिए म्यूजिक डायरेक्टर एमएम कीरावनी को इस ऐतिहासिक पुरस्कार के नवाजा गया था. गाना नाटू-नाटू तेलुगू में लिखा गया था, लेकिन बाद में इसे हिंदी के लिए ‘नाचो नाचो’ के नाम से लिखकर कम्पोज किया गया था.

RRR पिछले साल दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023’ की दो कैटेगरी बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म के लिए नामांकन मिला था. बाद में यह फिल्म एक पुरस्कार जीतने में कामयाब हुई थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com