1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पेपर लीक मामले के दोषियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाईः एडीजी

पेपर लीक मामले के दोषियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाईः एडीजी

यूपी बोर्ड के बारहवीं के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस के साथ पूरे मामले की जांच के लिए एसटीएफ को लगाया गया है।

By Akash Singh 
Updated Date

लखनऊ, 30 मार्च। यूपी बोर्ड के बारहवीं के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस के साथ पूरे मामले की जांच के लिए एसटीएफ को लगाया गया है। दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोग हिरासत में लिये गए हैं।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

एडीजी ने बताया कि बलिया जिले के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि इंटरमीडिएट के अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ है। लीक पेपर और परीक्षा में जाने वाले प्रश्न पत्र को मिलाकर चेक किया गया तो यह वही प्रश्नपत्र निकला जो द्वितीय पाली में परीक्षाएं होनी थी। इस तरह से जो उस सीरीज के प्रश्नपत्र बलिया और 23 अन्य जिलों में गये थे, उन जिलों में परीक्षा निरस्त कर दी गयी।

उन्होंने बताया कि बलिया पुलिस के साथ एसटीएफ को लगाया गया है कि किन परिस्थितियों में किन लोगों की मिलीभगत से यह प्रश्नपत्र लीक किया गया है। शिक्षा विभाग की ओर से भी कार्रवाई की गई है। यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को भी निर्देश दिए है कि हर पहुलओं की गंभीरता से जांच कर दोषियों की गिरफ्तारी की जाये।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...