Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नई दिल्लीः जान हथेली पर ले रानीखेड़ा अंडरपास से गुजर रहें लोग,  हर वक्त हादसे की आशंका

नई दिल्लीः जान हथेली पर ले रानीखेड़ा अंडरपास से गुजर रहें लोग,  हर वक्त हादसे की आशंका

दिल्ली के रानीखेड़ा में बना अंडरपास राहगीरों और आसपास के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। सड़क की दुर्दशा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। राहगीरों के मुताबिक शासन और प्रशासन इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के रानीखेड़ा में बना अंडरपास राहगीरों और आसपास के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। सड़क की दुर्दशा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। राहगीरों के मुताबिक शासन और प्रशासन इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है।

पढ़ें :- हरियाणाः सड़क किनारे वाहन का इंतजार कर रहे युवक को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, मौत

राजधानी दिल्ली की सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं है। दिल्ली में कहीं सड़क पर गढ्ढे तो कहीं गढ्ढे पर सड़क इसका अंदाजा लगा पाना ही मुश्किल है। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों के पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि सड़कों की हालत जर्जर है। दिल्ली के रानीखेड़ा अंडरपास की तस्वीर कुछ ऐसा ही हाल बयां कर रही है।

अंडरपास पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे  और हमेशा रहता है जलभराव

रानीखेड़ा इलाके में अंडरपास की हालत जर्जर हो चुकी है। इसके कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क खराब होने से यहां दुर्घटनाओं का अंदेशा भी बना रहता है। अंडरपास पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं और इन गड्ढों में बरसात के अलावा भी अन्य दिनों में जलभराव की समस्या बनी रहती है। सड़क की दयनीय स्थिति के कारण वाहन चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं देते और वह दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

इस संबंध में स्थानीय आप विधायक धर्मपाल लाकडा ने बताया कि एमसीडी के अंतर्गत आने वाले इस अंडरपास को कई वर्षों पहले भाजपा शासित एमसीडी द्वारा बनाया गया था। तब से ही लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- अलीगढ़ में तेज़ रफ़्तार कार ने बाइक सवार 3 लोगों को रोंदा,  गंभीर

आप विधायक ने कहा-फंड की कमी और विभागीय तालमेल न होने से नहीं हो पा रहा समाधान

उन्होंने कहा कि फंड की कमी और विभागीय तालमेल की वजह से इसका कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है, क्योंकि यह जमीन रेलवे के अधीन आता है। गौरतलब है कि ये अंडरपास रानीखेड़ा को मुंडका और रोहतक रोड से जोड़ता है। इस रोड पर दिल्ली परिवहन निगम की बसें भी चलती हैं, बावजूद इसके शासन और प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com