Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली पहली ट्रेन… पीएम ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी,बोले- ‘भारत के संकल्पों और सामर्थ्य का प्रतीक है ये ट्रेन’

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली पहली ट्रेन… पीएम ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी,बोले- ‘भारत के संकल्पों और सामर्थ्य का प्रतीक है ये ट्रेन’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तेलंगाना को सौगात दी. पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस से श्रद्धालुओं और पर्यटकों को बहुत लाभ होगा. इस ट्रेन से सिकंदराबाद और विशाखापट्टनम के बीच लगने वाला समय भी अब कम हो जाएगा.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर देश को आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने सिकंदराबाद और विशाखापट्टनम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

पढ़ें :- Vande Bharat Express: बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, एक कोच की खिड़की का शीशा टूटा

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ये ट्रेन नए भारत के संकल्पों और सामर्थ्य का प्रतीक है. ये उस भारत का प्रतीक है, जो तेज बदलाव के रास्ते पर है. ऐसा भारत जो अपने सपनों और अकाक्षाओं को लेकर अधीर है. ऐसा भारत जो तेजी से चलकर अपने लक्ष्यों तक पहुंचना चाहता है. पीएम ने आगे कहा, आज वंदे भारत को लेकर जिस तेजी से काम हो रहा है, वह सराहनीय है.

पीएम मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को एक भव्य उपहार मिल रहा है. मैं दोनों राज्यों के लोगों को ट्रेन के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूं. आज सेना दिवस भी है. अपनी सेना पर देश के हर नागरिक को गर्व है.इस समय पोंगल, माघ बीहू, मकर संक्राति, उत्तरायन का भी उत्साह दिखाई दे रहा है.

दो तेलुगु भाषी राज्यों को जोड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

पढ़ें :- चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा 11 नवंबर से शुरू होगी, आज से ट्रायल रन शुरू

बता दें कि यह भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस है, जो लगभग 700 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली दो तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली ट्रेन है. आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशन और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा. वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है, ये ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com