Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. PM Modi ने बेंगलुरु के KSR रेलवे स्टेशन पर देश की 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

PM Modi ने बेंगलुरु के KSR रेलवे स्टेशन पर देश की 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी के मिशन साउथ की शुरुआत शुक्रवार को हुआ। दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन पीएम कर्नाटक में हैं। यहां से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे तथा विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री ने आज बेंगलुरु में क्रांतिवीरा संगोली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह देश की पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और दक्षिण भारत में इस तरह की पहली ट्रेन है। यह चेन्नई के औद्योगिक केंद्र और बेंगलुरु के टेक एंड स्टार्टअप हब और प्रसिद्ध पर्यटन शहर मैसूर के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगा।

पढ़ें :- कौन है कुंवारी बेगम? यूट्यूब पर खोल रखा था 'गंदा खेल', जानिए काले कारनामे की कुंडली

पढ़ें :- NDA सरकार में मिली जिम्मेदारीः गडकरी को सड़क व परिवहन और अमित शाह को गृह मंत्रालय, अन्य मंत्रियों को मिले ये विभाग 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे। पीएम मोदी आज यहां मेगा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें शहर के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक नया टर्मिनल भी शामिल है।

बता दें कि, अगले दो दिनों में पीएम मोदी दक्षिण भारत के चार राज्यों का दौरा करेंगे और कुल 25,000 करोड़ रुपए का सौगात देंगे। पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन बेंगलुरु पहुंचे। यहां राज्यपाल थावरचंद गहलोत, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी आज केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
कर्नाटक भारत गौरव योजना के तहत इस ट्रेन को चलाने वाला पहला राज्य है जिसमें कर्नाटक सरकार और रेल मंत्रालय मिलकर कर्नाटक से तीर्थयात्रियों को काशी भेजने के लिए काम कर रहे हैं। तीर्थयात्रियों को काशी, अयोध्या और प्रयागराज जाने के लिए आरामदायक प्रवास और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

पीएम मोदी ने संत कवियों को दी पुष्पांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बेंगलुरु के विधान सौध में संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की।

पढ़ें :- तीसरी शपथ लेने के बाद किसानों के हित में मोदी का बड़ा फैसला !

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com