1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में की पूजा अर्चना, पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में की पूजा अर्चना, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह केदारनाथ धाम पहुंचे। केदारनाथ धाम मे राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह ने किया प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

By आकृति 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह केदारनाथ धाम पहुंचे। केदारनाथ धाम मे राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह ने किया प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर सीएम धामी, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट रहे मौजूद रहे। तीर्थ पुरोहित समाज के साथ मंदिर समिति के प्रतिनिधियों ने भी पीएम का किया स्वागत किया।

पढ़ें :- सीएम धामी का दो दिवसीय पिथौरागढ़ का कार्यक्रम आज, 10 बजे कानून,महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम में दर्शन पूजन करेंगे। पीएम मोदी करीब 3 घंटे तक केदारनाथ धाम में मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी दर्शन पूजन के बाद विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को लेकर केदारनाथ मंदिर को 12 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। पीएम मोदी दो नई रोपवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी के साथ में अजय भट्ट और सीएम धामी भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ से निकल कर करीब 11:30 बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे। आर्मी हेलीपैड से प्रधानमंत्री सीधे मंदिर परिसर में भगवान नारायण के दर्शनों के लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बद्रीनाथ धाम में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर दिए गए हैं। मंदिर परिसर के आसपास आज सीमित मात्रा में ही सुबह-सुबह तीर्थयात्री दिखाई दिए। 9:00 बजे के बाद मंदिर परिषद को जीरोजोन कर दिया जाएगा जब तक प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में रहेंगे तब तक किसी को भी भगवान बद्री विशाल के दर्शनों की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

पढ़ें :- भाजपा जो कहती है वो करती हैः धामी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...