Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को श्री कल्कि धाम में भूमि पूजन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम उपस्थित रहे। PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी की धरती से श्रीराम और श्रीकृष्ण की  भूमि से भक्ति भाव और आध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है।

By Rakesh 

Updated Date

संभल। संभल के ऐंचोड़ा कंबोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को श्री कल्कि धाम में भूमि पूजन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम उपस्थित रहे। PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी की धरती से श्रीराम और श्रीकृष्ण की  भूमि से भक्ति भाव और आध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है।

पढ़ें :- हरियाणाः हरियाणा में BJP ने मिशन-2024 के लिए कसी कमर, देश में तीसरी बार लहराएगा पार्टी का परचम

आज पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की नींव रखी जा रही है। आज मुझे कल्कि धाम के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है। कल्कि धाम भारतीय आस्था का एक और केंद्र के रूप में उभर कर आएगा। उन्होंने कहा कि कई अच्छे काम हैं जो कुछ लोग मेरे लिए छोड़ गए हैं। आगे भी जितने भी अच्छे काम रह गए हैं, आप सब के आशीर्वाद से उसे भी पूर्ण करेंगे। आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती भी है। आज जो भी आत्मविश्वास और प्रेरणा शिवाजी महाराज से मिलती है, शिवा जी महाराज के चरणों में श्रद्धापूर्वक नमन और श्रद्धांजलि अर्पित है।

यदि तीर्थों का विकास हो रहा है तो शहरों में भी हाईटेक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है

पिछले महीने 22 जनवरी को देश ने 500 साल का इंतजार खत्म होते देखा है। रामलला के विराजमान होने से आलौकिक अनुभव और दिव्य अनुभूति ने हमें भावुक कर दिया है। एक के बाद एक आध्यात्मिक अनुभव के कालखंड को हम देख रहे हैं। काशी विश्वनाथ का कायाकल्प होते देखा है। महाकाल में महालोक, सोमनाथ का विशाल मंदिर और केदारनाथ का पुनरुद्धार होते हमने देखा है। यदि तीर्थों का विकास हो रहा है तो शहरों में भी हाईटेक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है। आज मंदिर बन रहे हैं तो नए मेडिकल कालेज भी बन रहे हैं। विदेशों से प्राचीन मूर्तियां भी वापस आ रही हैं और विदेशी निवेश भी हो रहा है। यह परिवर्तन का प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कल्कि मंदिर के निर्माण के लिए पिछली सरकारों से लंबी लड़ाई लड़ी। कोर्ट के चक्कर भी लगाए। लेकिन हमारी ही सरकार में निश्चिंत होकर इस कार्य को शुरू कर पाएं। यह मंदिर इस बात का प्रमाण है कि बेहतर भविष्य के लिए यह सब कितना सकारात्मक होने वाला है। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में 5 सदी के बाद भगवान राम लला विराजमान हुए। आबू धाबी में श्रीनारायण भगवान के भव्य मंदिर का उद्घाटन हुआ।

पढ़ें :- हरियाणाः त्रिपुरा के पूर्व CM विप्लव कुमार देव ने विपक्षी पार्टियों पर बोला हमला , PM मोदी को महान समाज सुधारक बताया

नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा, युवाओं को आजीविका की गारंटी और आस्था का भी सम्मान

उन्होंने कहा कि नया भारत है, जिसमें हर नागरिक को सुरक्षा, युवाओं को आजीविका की गारंटी और आस्था का भी सम्मान हुआ है। वहीं अयोध्या में रामलला विराजमान हुएं। केदारनाथ और बद्रीनाथ का पुनुरुधार हुआ। महाकाल में महालोक यह नए भारत की तस्वीर है। यह आस्था की गारंटी है। यही मोदी की गारंटी है।

CM योगी ने कहा कि योग को वैश्विक मान्यता 21 जून की मिली। जिसमें मोदीजी के नेतृत्व में करोड़ों भारतीयों ने योग किया और 200 देशों ने योग की ऋषि परंपरा को अपनाया। वहीं आबूधाबी में हिंदू मंदिर का होना कल्पना का साकार होना हो रहा है। भारत में जो नामुमकिन था वो मुमकिन हुआ। जब मोदी जी का सम्मान दुनिया के मंच पर होता है तो भारत का सम्मान होता है। आज सीमाएं सुरक्षित हैं और भारत में हर तबके का आदमी अपने को सुरक्षित महसूस करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com