1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज भी दिल्ली और UP में बारिश का प्रकोप, येलो अलर्ट के बाद कई जिलों में स्कूल बंद

आज भी दिल्ली और UP में बारिश का प्रकोप, येलो अलर्ट के बाद कई जिलों में स्कूल बंद

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के कारण शहर में सड़क और पेड़ों को नुकसान होने के बाद दिल्ली यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो-तीन दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में स्कूल भी बंद।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Delhi rains: दिल्ली पूरा पानी-पानी, लगातार बारिश से सड़कें जलमग्न। सूखे का प्रकोप झेल रहे उत्तर प्रदेश को बीते तीन दिनों से हो रही बारिश से काफी राहत मिली है। हालांकि यही बारिश कई इलाकों के लिए आफत भी बन गई है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के कारण शहर में सड़क और पेड़ों को नुकसान होने के बाद दिल्ली यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो-तीन दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में स्कूल भी बंद।

पढ़ें :- लखनऊ में रसोई गैस सिलेंडर फटने से 1 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

जानिए बड़े अपडेट:
– दिल्ली में लगातार बारिश में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त, दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार रात यात्रियों को जलभराव, गड्ढों और पेड़ों के उखड़ने के कारण कई रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी. राष्ट्रीय राजधानी में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भारी बारिश हुई जिससे सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात बाधित हुआ. मौसम विभाग ने आज के लिए भी ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है.

– मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है.

– ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि शांतिवन के हनुमान सेतु से हनुमान मंदिर कैरिजवे तक, लिबासपुर अंडरपास, महारानी बाग तैमूर नगर मोड़, सीडीआर चौक, महरौली से गुरुग्राम तक, अंधेरिया मोड़ से वसंत कुंज की तरफ, निजामुद्दीन पुल के नीचे, सिंघु बोर्डर पर पेट्रोल पंप के पास, एम बी रोड से सैनिक फार्म कैरिजवे तक जलजमाव देखा गया है.”

– इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया. नागरिकों को अगले दो-तीन दिनों के लिए तैयार रहने को कहा गया है.

पढ़ें :- उड़िया गायक मुरली महापात्रा का निधन, दुर्गा पूजा कार्यक्रम में प्रदर्शन के दौरान मंच पर गिरे थे

– पश्चिमी उत्तर प्रदेश और असम और मेघालय में भी आज अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग भारी गिरावट और गरज या बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

– आईएमडी ने यह भी बताया कि मैदानी इलाकों में रिज (दिल्ली) में गुरुवार को न्यूनतम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे (-5.1 डिग्री सेल्सियस कम) दर्ज किया गया.

– दिल्ली में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक महज पिछले 24 घंटे में जितनी बारिश हुई वह सितंबर के महीने में हुई औसत बारिश का आधे से ज्यादा था.

– एक सितंबर से 23 सितंबर तक दिल्ली में 130.5 मिलीमीटर बारिश हुई. सामान्यत: दिल्ली में सितंबर में 125.5 मिलीमीटर बारिश होती है.

पढ़ें :- गोरखपुर में आज निकलेगी भव्य शोभायात्रा,सीएम योगी होंगे रथ पर सवार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...