1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण में होंगे 1800 करोड़ रुपये का खर्च, लगभग 40 प्रतिशत काम पूरा

भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण में होंगे 1800 करोड़ रुपये का खर्च, लगभग 40 प्रतिशत काम पूरा

रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण बहुत ही तेजी से हो रहा हैं.मंदिर का निर्माण 30 प्रतिशत पुरा हो चुका है साथ ही मंदिर के निर्माण में 18 सौ करोड़ रुपए ख्रर्च होंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

रामजन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण की लागत लगभग 18 सौ करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना हैं. यह अनुमान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की सर्किट हाउस में हुई बैठक में विचार-विमर्श के बाद व्यक्त किया गया, बैठक में तय किया गया कि राममंदिर परिसर में महर्षि वाल्मीकि, गुरु वशिष्ठ, विश्वामित्र, अगस्त्य, निषादराज, शबरी एवं जटायु जैसे श्रीराम के युग के महत्वपूर्ण पात्रों का उप मंदिर निर्मित किया जाएगा. बैठक में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की नियमावली को भी अंतिम रूप दिया गया.यह जानकारी तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी. मंदिर का 30 प्रतिशत से ज्यादा का काम पूरा हो चुका है.

पढ़ें :- UP News:रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग के नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल,जांच में जुटी RPF

बैठक में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास, महासचिव चंपतराय, कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरि, राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ, कामेश्वर चौपाल, महंत दिनेंद्रदास एवं डा. अनिल मिश्र, जिलाधिकारी नितीशकुमार, महंत नृत्यगोपालदास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयनदास आदि सहित मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था एलएंडटी तथा टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर्स के अधिकारी मौजूद रहे, जबकि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य के. परासरन, बिमलेंद्रमोहन मिश्र, स्वामी परमानंद एवं प्रमुख सचिव गृह संजयप्रसाद बैठक से वीडियाे कांफ्रेंसिंग से जुड़े.

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कहा जा रहा है कि मंदिर निर्माण का 30 प्रतिशत का काम पूरा हो चुका है. ट्रस्ट का मानना है कि इस हिसाब से मंदिर निर्माण का जो बजट बनाया गया था, उस लागत के अंदर ही मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होने की उम्मीद है और मंदिर निर्माण में ट्रस्ट के सामने धन संबंधी कोई चुनौती आने की आशंका नहीं है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...