1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा का राज्य सम्मेलन:नरेश उत्तम पटेल दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बने

सपा का राज्य सम्मेलन:नरेश उत्तम पटेल दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बने

समाजवादी पार्टी के राज्‍य सम्‍मेलन में आज एक बार फ‍िर नरेश उत्तम पटेल को यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष चुना गया. सम्‍मेलन में 15 हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए हैं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सम्मेलन में नरेश उत्तम पटेल को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया . सपा नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए केवल एक ही नामांकन आया .नरेश उत्तम का प्रस्ताव पर्चा सही पाया गया. बताया जा रहा है कि पिछले पांच वर्ष का कार्यकाल बेदाग रहा है. पिछड़ी जाति का होने के साथ ही पटेल मतदाताओं में उनकी अच्छी पकड़ है नरेश उत्तम को अखिलेश यादव के करीबी होने का लाभ भी मिला है. 2017 में जब विवाद हुआ था तो अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. अब दोबारा उन्हें ही प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है.प्रदेश सम्मेलन का आयोजन लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हो रहा है.

पढ़ें :- सपा ने जो अपने समय में गुंडागर्दी की है, उसी तरह दूसरों को लेकर भी सोच रहे हैं: केशव प्रसाद मौर्य

इस मौके पर अपने संबोधन में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा सपना है कि समाज को बांटने वाली ताकतों को सत्ता से बाहर करेंगे. सपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक फैसला लिया था. हमने बहुजन समाज की ताकत को एक मंच पर लाने का प्रयास किया. हर स्तर पर त्याग किया. डॉ आंबेडकर और लोहिया के सपनों को साकार करने की कोशिश की थी.लेकिन सत्ता में बैठे लोगों ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया.

उन्होंने कहा कि 2022 में हम समान विचारधारा के लोगों को एक मंच पर लाए. सत्ता नहीं मिली लेकिन वोट प्रतिशत बढ़ा. उन्होंने कहा कि सिर्फ सपा ही सांप्रदायिक ताकतों को रोक सकती है.साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि हम जब भी सत्ता में आएंगे किसानों के लिए काम करेंगे. सर्वसमाज को शिक्षित करेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राष्ट्रगान हुआ. इसके बाद पार्टी का ध्वज फहराया गया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...