Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 860 तो निफ्टी में 255 अंकों की भारी गिरावट

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 860 तो निफ्टी में 255 अंकों की भारी गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में आज बिकवाली और मुनाफवसूली हावी होने से सेंसेक्‍स-निफ्टी ने गोता लगाया. सुबह से ही दोनों एक्‍सचेंज गिरावट पर कारोबार कर रहे थे और दोपहर तक सेंसेक्‍स का नुकसान बढ़कर 800 अंक हो गया.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Share Market Price Today : नए साल 2023 के चौथे कारोबारी हफ्ते का एक्सपाएरी आज है. अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी बाजार से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच आज भारतीय घरेलू शेयर बाजार में आज गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है. आज सेंसक्स और निफ्टी दोनों में बड़ी गिरावट देखी जा रही है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे लाल पर खुला है. दोपहर तक आज सेंसेक्स में 860 और निफ्टी में 255 अंकों गिरावट दर्ज की गई है.

पढ़ें :- भारत में बनी आई ड्रॉप EzriCare को लेकर अमेरिका में अलर्ट, कंपनी ने दवाई वापस मंगाई

सेंसेक्‍स आज सुबह 144 अंक टूटकर 60,835 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई, जबकि निफ्टी 25 अंक टूटकर 18,093 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू की. निवेशकों पर आज शुरुआत से ही बिकवाली हावी दिखी और उन्‍होंने टेक व बैंकिंग कंपनियों में मुनाफावसूली शुरू कर दी. लगातार बिकवाली से सेंसेक्‍स सुबह 11.45 बजे 800 अंक गिरकर 60,200 पर कारोबार करने लगा जबकि निफ्टी 250 अंक टूटकर 17,800 पर पहुंच गया.

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

– आज के चढ़ने वाले शेयर्स की बात करें तो भारती एयरटेल, टाटा स्टील, मारुति सुजुकी, हिन्डाल्को, टाटा मोटर्स समेत कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी जा रही है.

– वहीं गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो अदानी पोर्ट्स, अदानी इंटरप्राइजेज, अल्ट्राटेक सीमेंट, अपोलो हास्पिटल, डा रेड्डी लैब समेत कई कंपनियों शेयर में गिरावट देखी जा रही है.

पढ़ें :- Petrol-Diesel Rate: यूपी में पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें आपके शहर में तेल सस्ता या महंगा

एशियाई बाजारों का मिलाजुला रुख

एशिया के कुछ बाजारों में आज गिरावट है तो कई बढ़त पर कारोबार कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज आज सुबह 0.67 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा है, जबकि जापान का निक्‍केई 0.45 फीसदी की बढ़त पर है. ताइवान का बाजार भी 0.04 फीसदी उछाल पर है तो दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 1.29 फीसदी की बढ़त बना चुका है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com