1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत स्थिर,अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत स्थिर,अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

मेदान्ता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को यूरिनरी इन्फेक्शन और कमजोरी की शिकायत थी जिसके चलते उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर एवं संतोषजनक है

By Ruchi Kumari 
Updated Date

अयोध्या स्थित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत शनिवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई. महंत गोपाल दास को पेशाब में संक्रमण और सामान्य कमजोरी के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं उनकी तबीयत को लेकर अस्पताल द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया कि उनकी तबीयत अभी संतोषजनक है.

पढ़ें :- Manipuri By-Election:सपा की डिंपल यादव बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से आगे,4800 वोटों की बढ़त

महंत नृत्य गोपाल दास को अयोध्या से तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया. जिसके बाद मेदांता अस्पताल ने शनिवार को चिकित्सा निदेशक राकेश कपूर के हवाले से जारी एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया. बुलेटिन में कहा गया कि महंत को अयोध्या से लाया गया और शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि उनकी हालत स्थिर और संतोषजनक है. वहीं निदेशक राकेश कपूर ने कहा कि उन्हें फिलहाल ‘गहन चिकित्सा विशेषज्ञों’ और यूरोलॉजी टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है.

अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन में बताया, “चार नवंबर 2022 को, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास पेशाब में इन्फेक्शन होने और सामान्य कमजोरी की वजह से क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में अयोध्या से मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती करा गया. उनकी तबीयत अभी संतोषजनक है.” बुलेटिन में कहा गया, “चार नवंबर को उनकी स्तिथि स्थिर और संतोषजनक है. उन्हें अभी क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है.”

बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अलावा श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं. महंत राममंदिर आंदोलन के समय से ही काफी सक्रिय रहे हैं. राममंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किया था.

पढ़ें :- UP News: लखीमपुर पुलिस पर एक युवक ने लगाया गंभीर आरोप, 5 महीने पहले सीज हुई काले रंग की बाइक हुई नीली, कई पार्ट्स भी हुए गायब

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...