Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Up News: सरकारी स्कूल का गेट गिरने से 7 साल का मासूम दबा,इलाज के दौरान मासूम की मौत

Up News: सरकारी स्कूल का गेट गिरने से 7 साल का मासूम दबा,इलाज के दौरान मासूम की मौत

उत्तर-प्रदेश के सोनभद्र से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है,सोनभद्र के दुध्धी के पकडेवा प्राथमिक विद्यालय में पिलर सहित गेट गिरने से 7 वर्षीय छात्र की मौत हो गई है, गेट गिरने से इसमें दबकर 7 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया ,हादसे के बाद बच्चे को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां बच्चे की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया,वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Sonebhadra News: उत्तर-प्रदेश के सोनभद्र से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है,सोनभद्र के दुध्धी के पकडेवा प्राथमिक विद्यालय में पिलर सहित गेट गिरने से 7 वर्षीय छात्र की मौत हो गई है, गेट गिरने से इसमें दबकर 7 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया ,हादसे के बाद बच्चे को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां बच्चे की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया,वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया.

पढ़ें :- UP: रोडवेज बस का सफर 25 पैसे प्रति किमी हुआ महंगा, पढ़ें पूरी खबर

दरअसल शुक्रवार को कक्षा एक मे पढ़ने वाला 7 वर्षीय श्लोक पटेल पकडेवा प्राथमिक विद्यालय में रोज की भांति स्कूल पढ़ने गया था,इसी दौरान दोपहर एक बजे वह स्कूल के गेट पर चढ़कर झूल रहा था कि इतने में अचानक विद्यालय का गेट पिलर सहित उसके ऊपर गिर गया और बालक उससे दब गया. बीएचयू प्रशासन ने बच्चे का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया. रविवार को परिजनों समेत ग्रामीणों ने रोष जाहिर करते हुए घंटो बवाल किया. आरोप है कि विद्यालय के शिक्षक शैक्षिक कार्य के दौरान ही विद्यालय को छोड़कर कहीं चले गए थे. स्कूल चलते समय शिक्षक भी नदारद रहते हैं, जिससे एक बच्चे के साथ ये घटना घट गई.

मृतक के पिता सुरेंद्र पटेल का आरोप है कि यह हादसा प्रधान व सचिव की लापरवाही से हुआ है. उन्होंने मुआवजे की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने जिलाधिकारी से पकडेवा विद्यालय पर कायाकल्प के नाम पर जारी हुए भुगतान व हुए कार्यों की स्थलीय निरीक्षण कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. डालापीपर प्रधान प्रतिनिधि अंतु ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि सचिव द्वारा बार-बार कहने पर भी सप्लायर का भुगतान नहीं करने से सप्लायर सीमेंट नहीं दे रहा है जिससे विद्यालय की छत समेत पुरानी चाहर दिवारी का मरम्मत नहीं हो पा रही है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com