1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत और दक्षिण अफ्रीका के निर्णायक मैच में नहीं खेलेंगे कप्तान टेम्बा बावुमा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के निर्णायक मैच में नहीं खेलेंगे कप्तान टेम्बा बावुमा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बावुमा को चौथे टी20 मुकाबले में चोट लगी थी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 19 जून 2022। भारत व दक्षिण अफ्रिका की टीम के बीच होने वाले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को झटका लगा है। दक्षिण अफ्रिका के कप्तान टेम्बा बावुमा इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। टेम्बा बावुमा की जगह पर वाइस कैप्टन केशव महाराज को टीम की कमान सौंपी गई है। दोनों देशों के बीच चल रही सीरीज दो-दो से बराबरी पर है। पांचवें निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका को झटका लगा है और इसी मैच से सीरीज के विनर के नाम पर मुहर लगेगी।

पढ़ें :- टी-20 श्रृंखला : पहले मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकटों से हराया

दक्षिण अफ्रीका की ओर से बयान जारी कर बताया गया है कि टेम्बा बावुमा आखिरी मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं है. अफ्रीकी टीम की ओर से बावुमा के स्थान पर केशव महाराज के कमान संभालने की जानकारी भी दी गई।

बावुमा के आखिरी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। भारत के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए बावुमा चोटिल हो गए थे। बावुमा को गंभीर चोट आई थी और उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा था। बावुमा दोबारा बल्लेबाजी के लिए मैदान पर वापस नहीं लौटे थे।

बेंगलुरू के साथ होगा अंतिम मुकाबला

बावुमा की चोट के बाद साफ है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम को अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करना होगा। हालांकि भारतीय टीम ने जिस अंदाज में आखिरी दो मैचों में जीत दर्ज की है उसके बाद टीम में बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...