Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगजनी और रंगदारी के मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी ने किया सरेंडर, रोते हुए पहुंचे पुलिस कमिश्नर के बंगले

आगजनी और रंगदारी के मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी ने किया सरेंडर, रोते हुए पहुंचे पुलिस कमिश्नर के बंगले

जाजमऊ आगजनी मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने पुलिस कमिश्नर आवास पर सरेंडर कर दिया है. उनके साथ उनका परिवार, विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक हसन रूमी आदि मौजूद हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आगजनी और रंगदारी के मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने सरेंडर किया है. शुक्रवार सुबह पुलिस कमिश्नर के आवास पर पहुंचकर दोनों ने सरेंडर किया है. इस दौरान उनका परिवार, विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक हसन रूमी आदि मौजूद रहे. कुर्की की कार्रवाही से बचने के लिए सपा विधायक इरफान ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर किया है. फर्जी पहचान पत्र और बदले हुए नाम से हवाई यात्रा के मामले में भी सपा विधायक इरफान सोलंकी आरोपी है. आपको बता दें, सपा विधायक सोलंकी, उनके छोटे भाई रिजवान सोलंकी तथा कई समर्थकों के खिलाफ गत आठ नवंबर को जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद में नजीर फातिमा नामक महिला के घर में तोड़फोड़ और आगजनी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें :- UP News: हरदोई में अखिलेश यादव का काफिला हुआ हादसे का शिकार, आपस में टकराई गाड़ियां , कई लोग जख्मी

पुलिस ने इस मामले में सपा की वरिष्ठ नेता नूरी शौकत के साथ-साथ अम्मार इलाही, अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी को सोलंकी को फर्जी आधार कार्ड बनवाने में मदद के आरोप में गिरफ्तार भी किया है.मामले में विधायक के परिवार ने प्रेसवार्ता करके कई तथ्य सामने रखे थे. हालांकि प्लॉट में आगजनी के मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ था. घटनास्थल पर ज्वलनशील पदार्थ की पुष्टि हुई थी. पटाखे से आग लगने की पुष्टि नहीं हो सकी थी. ऐसे में फोरेंसिक रिपोर्ट भी साजिश की ओर इशारा कर रही थी.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और उनका भाई रिजवान 24 दिनों से फरार चल रहे हैं. दोनों के खिलाफ पड़ोसी महिला का घर फूंकने के मामले को लेकर जाजमऊ थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com