1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. करहल विधानसभा क्षेत्र से अखिलेश यादव ने भरा पर्चा, भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को दिया टिकट  

करहल विधानसभा क्षेत्र से अखिलेश यादव ने भरा पर्चा, भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को दिया टिकट  

नामांकन के बाद अखिलेश पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मिले और उनसे चुनाव में जुट जाने की अपील की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

UP Assembly Election 2022 : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के लिए अखिलेश रविवार शाम को ही इटावा जिले के सैफई स्थित अपने पैतृक गांव पहुंच गए थे। बता दें कि जहां एक तरफ आज अखिलेश यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया वहीं करहल सीट पर भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

पढ़ें :- आजम की रिहाई पर शिवपाल का पहुंचना, सपा में अंतर्कलह का दे रहा संकेत

नामांकन से पहले हुई विधिवत पूजा अर्चना 

अखिलेश नामांकन के लिए सैफई से जिस विजय रथ से मैनपुरी पहुंचे उसकी पहले हनुमान मंदिर में विधिवत पूजा की गई। इसके बाद अखिलेश इस गुलाबी रंग के विजय रथ पर सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव, करहल के विधायक सोबरन सिंह यादव और अन्य नेता मौजूद रहे। नामांकन के बाद अखिलेश पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मिले और उनसे चुनाव में जुट जाने की अपील की।

मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन होगा। इसको देखते हुए सोमवार को कई अन्य उम्मीदवार भी नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। तीसरे चरण में मैनपुरी, कासगंज, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर जिलों की 59 सीटों पर मतदान 20 फरवरी को होगा।

भाजपा से केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल होंगे उम्मीदवार 

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि भाजपा मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से में सामाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि एसपी बघेल साल 2009 में फिरोजाबाद से अखिलेश यादव के खिलाफ और डिंपल यादव के खिलाफ उपचुनाव में भी चुनाव लड़ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने साल 2014 में फिरोजाबाद से अक्षय यादव के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था।

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

अखिलेश यादव के बाद केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने भरा नामांकन 

एस पी सिंह बघेल कभी मुलायम सिंह यादव के सुरक्षा अधिकारी हुआ करते थे। इसके अलावा वह यूपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं। बीजेपी की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई है, हालांकि अखिलेश के पर्चा दाखिल करने के बाद एस पी सिंह बघेल भी नॉमिनेशन भरने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे।

UP Election 2022 : SP Singh Baghel File Nomination Against Akhilesh Yadav

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...