1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. किस सरकारी बैंक ने लॉन्च की स्पेशल एफडी स्कीम,जानें कहां 501 दिनों की FD पर मिलेगा जबरदस्त ब्याज

किस सरकारी बैंक ने लॉन्च की स्पेशल एफडी स्कीम,जानें कहां 501 दिनों की FD पर मिलेगा जबरदस्त ब्याज

पंजाब एंड सिंध बैंक की पीएसबी इन्वेस्टमेंट प्लस-501 डेज एफडी स्कीम स्कीम में देश में रहने वाला कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता हैं,इसमें नाबालिग बच्चे, सिंगल, ज्वाइंट एफडी के रूप में कोई भी खाता खुलवा सकता है

By Ruchi Kumari 
Updated Date

देश में बहुत से बैंकों ने अपने डिपॉजिट स्कीम्स की ब्याज दरों में इजाफा किया है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि रिजर्व बैंक ने पिछले चार महीने में कुल तीन बार अपने रेपो रेट में इजाफा किया है. जिसका सीधा असर बैंक की एफडी रेट्स पर पड़ रहा है. ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई बैंकों ने अपनी स्पेशल एफडी स्कीम लॉन्च की हैं. अब इस लिस्ट में देश के पुराने और बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक पंजाब एंड सिंध बैंक का नाम भी जुड़ गया है. बैंक ने एक सीमित अवधि की एफडी के एक शानदार स्कीम लॉन्च (Punjab & Sind Bank Fixed Deposit Scheme) की हैं.

पढ़ें :- Navratri 2022:नवरात्रि के पहले दिन माँ शैलपुत्री की पूजा विधि, मंत्र, कथा और महत्व

कस्टमर्स को मिल रहा 6.60% का रिटर्न-

ग्राहकों को 501 दिन की एफडी पर 6.10% का ब्याज दर मिल रहा हैं. इसके अलावा सीनियर सिटीजन को इस अवधि की एफडी पर 6.60% का रिटर्न मिल रहा है. बैंक ने इस खास एफडी के बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट शेयर किया है. इस ट्वीट में बैंक ने बताया है कि इस खास एफडी स्कीम का नाम है PSB Investment Plus-501 Days स्कीम. इस स्कीम के जरिए सामान्य नागरिकों के मुकाबले सीनियर सिटीजन को 0.50% ज्यादा ब्याज दर मिलता है.

इसके लिए आपको केवल एक एफडी फॉर्म दिया जाएगा जिसे फिल करना होगा. इसके साथ ही कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स देने होंगे. इसके बाद आपका अकाउंट ओपन हो जाएगा.पैन कार्ड,आधार कार्ड,एप्लीकेशन फॉर्म ,मोबाइल नंबर .

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...