Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में छात्रसंघ बहाली पदयात्राः 150 किलोमीटर पैदल यात्रा कर बलिया से वाराणसी पहुंचे छात्र

यूपी में छात्रसंघ बहाली पदयात्राः 150 किलोमीटर पैदल यात्रा कर बलिया से वाराणसी पहुंचे छात्र

उत्तर प्रदेश में स्थगित चल रहे छात्रसंघ चुनावों की बहाली को लेकर पूरे सूबे में छात्र नेताओं का आंदोलन चल रहा है। हर जगह लोग छात्रसंघ चुनावों को फिर से चालू करने के लिए अपने-अपने तरीके से मांग कर रहे हैं। मौजूदा सरकार को भी घेरने की कोशिश की जा रही है।

By Rakesh 

Updated Date

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में स्थगित चल रहे छात्रसंघ चुनावों की बहाली को लेकर पूरे सूबे में छात्र नेताओं का आंदोलन चल रहा है। हर जगह लोग छात्रसंघ चुनावों को फिर से चालू करने के लिए अपने-अपने तरीके से मांग कर रहे हैं। मौजूदा सरकार को भी घेरने की कोशिश की जा रही है।

पढ़ें :- वाराणसी में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, छात्रों ने शुरू की मुहिम, गांधी प्रतिमा के सामने बैठे छात्र नेता

इसी बीच छात्रसंघ चुनावों की बहाली की मांग को लेकर बलिया जिले से चलकर गाजीपुर होते हुए 12 दिनों की पैदल यात्रा कर छात्र नेताओं का बड़ा दल शुक्रवार को वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय पहुंचा। जहां भारी संख्या में मौजूद छात्रों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए सभी को माला पहनाकर स्वागत और अभिनंदन किया।

छात्रों के इस पैदल यात्रा का नेतृत्व कर रहे टीडी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और महामंत्री नागेंद्र बहादुर सिंह ने IndiaVoice से बातचीत करते हुए कहा कि हम सभी यूपी सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द छात्रसंघ चुनावों की बहाली कराएं। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव भारतीय राजनीति की नर्सरी है, जिसको खत्म कराने की साजिश बेहद निराशाजनक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com