1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Surrogate Parents : लेखिका तसलीमा नसरीन ने सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों पर साधा निशाना

Surrogate Parents : लेखिका तसलीमा नसरीन ने सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों पर साधा निशाना

तसलीमा ने ट्वीट कर कहा है कि 'सरोगेसी सिर्फ गरीब महिलाओं के कारण ही संभव है। अमीर लोग अपने स्वार्थ के लिए समाज में गरीबी का अस्तित्व चाहते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 जनवरी। जानी-मानी नारीवादी लेखिका तसलीमा नसरीन ने सरोगेसी से माता-पिता बनने वालों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ऐसे बच्चों को रेडीमेड बेबी की संज्ञा दी है। तसलीमा नसरीन का ये बयान ऐसे वक्त में आया है, जब ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने सरोगेट पेरेंट्स बनने की जानकारी फैंस के साथ साझा की। तसलीमा ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सरोगेसी सिर्फ गरीब महिलाओं के कारण ही संभव है। अमीर लोग अपने स्वार्थ के लिए समाज में गरीबी का अस्तित्व चाहते हैं। आपको बच्चे पालने और उनकी परवरिश का इतना शौक है तो आप बेघर बच्चों को गोद ले लीजिए। बच्चों को आपके गुण तो विरासत में मिलने चाहिए। ये बस एक स्वार्थ और अहंकार है। जो औरत सरोगेसी के जरिए रेडीमेड बच्चे प्राप्त करती हैं, उन्हें मां बनने की फीलिंग्स कैसे आती होगी? क्या उन्हें भी वैसा ही महसूस होता होगा जैसी जन्म देने वाली मां को होता है?’

पढ़ें :- गुजरात के वडोदरा में हुआ सड़क हादसा, ट्रक और ऑटोरिक्शा की टक्कर में 7 लोगों की मौत और 7 घायल

तसलीमा ने रविवार को भी ट्वीट कर लिखा-‘मैं सरोगेसी को तब तक स्वीकार नहीं करूंगी जब तक अमीर महिलाएं सरोगेट मॉम नहीं बन जातीं। मैं बुर्का भी नहीं पहनूंगी जब तक पुरुष इसे नहीं स्वीकारते। इसी तरह मैं वेश्यावृति भी नहीं स्वीकार करूंगी। सरोगेसी, बुर्का और वेश्यावृति सब सिर्फ महिलाओं और गरीबों का शोषण हैं।’

तसलीमा के इस बात पर सोशल मीडिया यूजर्स दो हिस्सों में बंट गए हैं। कुछ ने सहमति तो कुछ ने असहमति जताई है। कुछ यूजर्स तसलीमा नसरीन के इस बयान को प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के सरोगेट पेरेंट्स बनने से भी जोड़ कर देख रहे हैं। इस पर तसलीमा नसरीन ने सफाई देते हुए ट्वीट कर कहा है कि सरोगेसी को लेकर उनका बयान उनकी अपनी अलग सोच है। इसका प्रियंका और निक से कोई लेना-देना नहीं हैं। मैं इस कपल को प्यार करती हूं।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में कई सितारे सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने हैं। इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा, आमिर खान-किरण, शाहरुख खान-गौरी, प्रीति जिंटा, करण जौहर, तुषार कपूर से लेकर तमाम ऐसी बड़ी हस्तियां शामिल हैं।

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में NCP नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बॉम्बे HC से मिली जमानत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...