Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढः कोरबा में दिलीप बिल्डकॉन के HR Head की संदिग्ध मौत, भाई ने मौत पर उठाए सवाल

छत्तीसगढः कोरबा में दिलीप बिल्डकॉन के HR Head की संदिग्ध मौत, भाई ने मौत पर उठाए सवाल

By Rakesh 

Updated Date

कोरबा। भारत सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय के अंतर्गत मुख्य सड़कों को भारतमाला प्रोजेक्ट से जोड़ने का काम चल रहा है। कोरबा जिले में निर्माणाधीन काम में नियोजित दिलीप बिल्डकॉन के HR प्रमुख की करतला स्थित कैंप में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के भाई ने इस मामले पर सवाल खड़े किए हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

उन्होंने कहा है कि कोई ना कोई इस घटना में शामिल है। कोरबा जिले में नेशनल हाईवे-130 का निर्माण करने वाली भोपाल की दिलीप बिल्डकॉन कंपनी को उरगा-हाटी-रायगढ़  सड़क बनाने की जिम्मेदारी मिली हुई है, जो भारतमाला परियोजना का हिस्सा है। करतला क्षेत्र में कंपनी ने अपना कैंप बनाया है। इसी कैंप में मानव संसाधन विकास प्रमुख ( HR Head) दीपक मिश्रा का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। वह 6 महीने से इस कंपनी में काम कर रहे थे।

कंपनी के कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मृतक के भाई को भी इस बारे में अवगत कराया गया। सूचना मिलने पर दीपक के भाई विकास मिश्रा रीवा से करतला पहुंचे। भाई ने कोरबा में मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात से साफ इनकार कर दिया कि मामला खुदकुशी का है। क्योंकि उसका भाई इस तरह का कदम नहीं उठा सकता।  घर में भी कोई तनाव नहीं है। मृतक के भाई ने इसे मर्डर बताया।

करतला पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए 174 CRPC के तहत मुकदमा कायम किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अलावा पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच पड़ताल भी करेगी, ताकि दिलीप बिल्डकान के कर्मचारी की मौत से जुड़ा असली सच सामने आ सके।

पढ़ें :- हरियाणाः सड़क किनारे वाहन का इंतजार कर रहे युवक को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, मौत
Advertisement