Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तेलंगाना: बीमा के 7 करोड़ पाने के लिए गवर्नमेंट ऑफिसर ने किया खुद के मरने का नाटक,पोल खुलने पर गिरफ्तार

तेलंगाना: बीमा के 7 करोड़ पाने के लिए गवर्नमेंट ऑफिसर ने किया खुद के मरने का नाटक,पोल खुलने पर गिरफ्तार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Telangana Fake Death: तेलंगाना पुलिस ने एक ऐसे अधिकारी को गिरफ्तार किया है जिसने बीमा की 7 करोड़ रुपये की रकम पाने के लिए अपने की मर्डर की साजिश रची और एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में पुलिस ने अधिकारी के साथ-साथ उसकी पत्नी और रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये घटना मेडक जिले की है.

पढ़ें :- Rajasthan news: उदयपुर में बजरंग दल के पदाधिकारी के सिर में मारी 3 गोली, मौके पर हुई मौत ,सीसीटीवी फुटेज में दो युवक भागते दिखे

दरअसल, शेयर बाजार में उन्हें 85 लाख रुपये का घाटा हुआ और इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी व रिश्तेदारों के साथ मिलकर एक योजना बनाई. पुलिस ने कहा कि उसने कथित तौर पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी और घाटे से उबरने एवं अपने कर्ज को निपटाने के लिए बीमा राशि का दावा करने के लिए अपनी मौत का नाटक किया.

क्या है पूरा मामला?

इस साजिश के तहत इन लोगों ने अधिकारी और अन्य ने बीमा राशि का दावा करने के लिए अपने जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को मारने की योजना बनाई और इसके अनुसार उसने पिछले एक साल में अपने नाम पर 7.4 करोड़ रुपये की 25 बीमा पॉलिसी खरीदीं. इसके बाद इन लोगों ने एक शख्स को कार में जला दिया. जिले के वेंकटपुर गांव के बाहरी इलाके में एक खाई में पूरी तरह से जली हुई कार में एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद पुलिस ने पहले संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया था और सभी एंगल से जांच भी की थी.

पुलिस मान चुकी थी कि शव सरकारी अधिकारी का था

पढ़ें :- Punjab News: वाघा बॉर्डर पर ऑटो रिक्शा से गिरकर 28 साल की टूरिस्ट युवती की मौत, स्नैचर का शिकार बनी टूरिस्ट

योजना के तहत, अधिकारी और अन्य लोगों ने बीमा राशि का दावा करने के लिए उसके जैसे दिखने वाले व्यक्ति को मारने के लिए प्लान बनाया. पुलिस ने कहा कि उसने पिछले एक साल में अपने नाम से 7.4 करोड़ रुपये की 25 बीमा पॉलिसी खरीदीं. दरअसल, तेलंगाना के मेडक जिले में जली हुई कार मिली थी जिसमें एक शव मिला था, पुलिस मान चुकी थी की शव तेलंगाना राज्य सचिवालय में सहायक अनुभाग अधिकारी धर्मा का था, लेकिन मामले ने नाटकीय मोड़ ले लिया, क्योंकि पुलिस ने उसे जीवित पाया.

मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब जांच के दौरान पुलिस ने धर्मा के मोबाइल फोन को ट्रेस करने की कोशिश की. मोबाइल फोन के सिग्नल के आधार पर पुलिस ने डिवाइस को गोवा तक ट्रैक किया. पुलिस की एक टीम गोवा पहुंची और उसने धर्मा को जिंदा पाया. उसे हिरासत में लेकर तेलंगाना लाया गया. धर्मा ने कथित तौर पर बीमा राशि के लिए मौत का नाटक करने के लिए कार चालक की हत्या कर दी.

Advertisement