Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. कारनामाः सुरंग बनाकर मथुरा-जालंधर पाइप लाइन से कर रहे थे तेल चोरी, प्रेशर कम होने पर खुला मामला

कारनामाः सुरंग बनाकर मथुरा-जालंधर पाइप लाइन से कर रहे थे तेल चोरी, प्रेशर कम होने पर खुला मामला

राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके से होकर गुजर रही तेल पाइप से हजारों लीटर तेल चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लगभग 15 फीट नीचे से जा रही पाइप लाइन में तेल चोरी करने के लिए करीब 40 से 50 मीटर लम्बी सुरंग खोदकर बनाई गयी थी। फिर वहां से एक पाइप लाइन डालकर तेल चोरी की जा रही थी। यह चोरी कब से हो रही थी, इसका अंदाजा अभी नहीं लग सका है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके से होकर गुजर रही तेल पाइप से हजारों लीटर तेल चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लगभग 15 फीट नीचे से जा रही पाइप लाइन में तेल चोरी करने के लिए करीब 40 से 50 मीटर लम्बी सुरंग खोदकर बनाई गयी थी। फिर वहां से एक पाइप लाइन डालकर तेल चोरी की जा रही थी। यह चोरी कब से हो रही थी, इसका अंदाजा अभी नहीं लग सका है।

पढ़ें :- Tunnel Rescue तेजः जिंदगी बचाने को वर्टिकल और मैनुअली दोनों तकनीक से चलाया जा रहा अभियान

मौके की हालत देखकर लग रहा था कि  काफी लंबे समय से पाइप लाइन से तेल चोरी हो रही थी। रोजाना हजारों लीटर तेल चोरी हो रही थी। द्वारका डीसीपी एम. हर्षवर्धन की मानें तो प्रेशर कम होने पर पेट्रोल पंप की टीम को शक हुआ। जिसके बाद द्वारका सेक्टर 23 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस मौके पर पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिस प्लाट पर सुरंग बनी हुई थी, उस प्लाट के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। तेल चोरी होने से बहुत बड़ा खतरा भी हो सकता था।

ब्लास्ट होने से पूरी लाइन में आग भी लग सकती थी। क्योंकि इसी लाइन से पेट्रोल और डीजल आता है, जो बिजवासन तेल डिपो पहुंचता है। जो सुरंग चोरों ने बनाई थी, उसमें बाकायदा ऑक्सीजन की पाइप भी डाली थी, जिससे सांस लेने में आसानी हो।

पढ़ें :- उत्तराकाशी में राहत व बचावः प्लाजमा मशीन से टनल में फंसी ऑगर मशीन को निकालने का काम शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com