Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में जल्द लागू हो सकता है UCC, अमित शाह से मिले CM और ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्य

उत्तराखंड में जल्द लागू हो सकता है UCC, अमित शाह से मिले CM और ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्य

उत्तराखंड में जल्द ही कॉमन सिविल कोड लागू हो सकता है। बीती रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  के साथ उत्तराखंड यूसीसी ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई है।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड में जल्द ही कॉमन सिविल कोड लागू हो सकता है। बीती रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  के साथ उत्तराखंड यूसीसी ड्राफ्टिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः CM धामी पहुंचे हल्द्वानी, घायलों व पीड़ितों से मिलकर जाना हाल, उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश, उधमसिंह नगर में फ्लैग मार्च  

बैठक में यूसीसी की फाइनल रिपोर्ट और उसे लागू करने को लेकर चर्चा हुई है। इसके अलावा बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी अमित शाह से मुलाकात की थी।उत्तराखंड यूसीसी ड्राफ्टिंग कमेटी की रिपोर्ट अगले 15 दिनों के भीतर सौंपी जा सकती है। इसके बाद इसे विधानसभा में रखा जायेगा और कानून की शक्ल देने की प्रक्रिया की जाएगी।

उत्तराखंड की तर्ज पर ही देश का कॉमन सिविल कोड लागू हो सकता है।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को उत्तराखंड का दौरा भी करने वाले हैं। बीजेपी के उत्तराखंड के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक राज्य मुख्यालय में रहेंगे। इस दौरान वह संगठन पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकें करेंगे, जिसमें चुनावी तैयारी और रणनीति पर चर्चा होगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com