Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बड़ा हादसाः मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा, 17 मजदूरों की मौत, पीएम और सीएम ने किया मदद का ऐलान

बड़ा हादसाः मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा, 17 मजदूरों की मौत, पीएम और सीएम ने किया मदद का ऐलान

मिजोरम में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की जान चली गई। हादसा राजधानी आइजोल से 21 किलोमीटर दूर सायरंग में सुबह 10 बजे हुई। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है।

By Rakesh 

Updated Date

आइजोल मिजोरम में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की जान चली गई। हादसा राजधानी आइजोल से 21 किलोमीटर दूर सायरंग में सुबह 10 बजे हुई। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। सीएम जोरामथांगा ने भी घटना पर दुख जताया और जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। हादसे के बाद घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया है। घटना के वक्त करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे।

पढ़ें :- UP में बड़ा रेल हादसाः गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, चार की मौत, 17 यात्री घायल

तीसरे और चौथे पिलर के बीच का गर्डर टूटकर गिरा

यह पुल बैराबी को सायरांग से जोड़ने वाली कुरूंग नदी पर बन रहा था। मिजोरम के सीएम जोरामथांगा ने कहा कि प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है। पुल में कुल 4 पिलर हैं। तीसरे और चौथे पिलर के बीच का गर्डर टूटकर गिरा हुआ है। सभी मजदूर इसी गर्डर पर काम कर रहे थे। जमीन से पुल की ऊंचाई 104 मीटर यानि 341 फीट है। सभी मृतकों के शव निकाले जा चुके हैं। रेलवे के बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख मुआवजे का ऐलान

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। वहीं, घायलों के लिए 50 हजार की मदद की घोषणा की गई। मिजोरम के सीएम जोरामथांगा ने भी ट्वीट किया। उन्होंने इस घटना पर दुख जताया और जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com