Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ के हजरतगंज में पांच मंजिला इमारत गिरी, तीन शव बरामद; 30-40 लोगों के दबे होने की आशंका

लखनऊ के हजरतगंज में पांच मंजिला इमारत गिरी, तीन शव बरामद; 30-40 लोगों के दबे होने की आशंका

लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड स्थित इस इमारत में 7 परिवार रहा करते थे. इस हादसे के बाद मलबे से 3 शव निकाले गए हैं, वहीं कम से कम 20 लोगों के अब भी दबे होने की आशंका है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Lucknow Building Collapse: यूपी की राजधानी लखनऊ से बड़ी दुर्घटना सामने आई है. वजीर हसनगंज रोड पर एक बिल्डिंग गिर गई है, जिसमें कई परिवारों के दबे होने की आशंका है. मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच चुका है. जो बिल्डिंग गिरी है, उसका नाम अलाया अपार्टमेंट है घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि मलबे में कम से कम चार परिवारों के फंसे होने की आशंका है. अब तक तीन को बचा लिया गया है. राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक स्वयं घटनास्थल पर मौजूद हैं. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को तैनात किया गया है. अभी भी 8 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

घटना पर सीएम योगी ने लिया संज्ञान

इस घटना को सीएम योगी ने संज्ञान में लिया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. वहीं जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश भी जारी किया है

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारी उनके सही इलाज की व्यवस्था करें. सीएम ने ये भी कहा है कि जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर जाकर राहत कार्य करें. इसके साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मौके पर एसडीआरएफ व एनजीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है. तीन शव बरामद हुए हैं. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

पढ़ें :- IMD Rain Alert: भारी बारिश के कारण तमिलनाडु में स्कूल-कॉलेज बंद, 11 जिले अलर्ट पर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com