Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather : आज से बदलेगा मौसम, मानसून दे सकती है दस्तक, देखें IMD का नया अपेड

UP Weather : आज से बदलेगा मौसम, मानसून दे सकती है दस्तक, देखें IMD का नया अपेड

यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी है। जनजीवन अस्त व्यस्त है। मानसून में हो रही देरी से राहत के बारिश का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। हालांकि आज से मौसम बदलने के आसार हैं।

By up bureau 

Updated Date

लखनऊ। यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी है। जनजीवन अस्त व्यस्त है। मानसून में हो रही देरी से राहत के बारिश का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। हालांकि आज से मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज से आसमान में हल्के फुल्के बादल छाए रहेंगे। इस दौरान पश्चिमी यूप शुष्क रहेगा और पूर्वी यूपी के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को सुल्तानपुर में अधिकतम तापमान 47 डिग्री दर्ज किया। मौसम विभाग ने मंगलवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज समेत कई जिलों भीषण गर्मी और लू का अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- UP : इरफान सोलंकी के साथी शौकत अली की संपत्ति पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति सीज

गर्मी से अभी नहीं मिलेगी छुटकारा

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अधिकतर हिस्सों में अभी भीषण लू से छुटकारा नहीं मिलेगा। अगले 48 घंटों तक बिना किसी परिवर्तन के ऐसे ही मौसम बना रहेगा। रात में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम पुरवा हवाओं से तराई इलाकों में बादल छाने और कुछ हिस्सों में बारिश से कुछ राहत मिल सकता है। कल यानी 19 जून से मौसम में आंशिक सुधार की संभावना है।

इन जिलों में भीषण लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरेया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी के कारण लू चलने की संभावना है। इन जिलों में रेड अलर्ट जारी है। इसके साथ ही गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और सीतापुर में लू को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- UP सरकार ताजिया का जूलूस सकुशल संपन्न कराया कांवड़ यात्रा भी अच्छे से होगी, यूपी सरकार के राज्य मंत्री ने दिया बयान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com