Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. प्रत्याशी मैदान में उतर चुके है बाजी कौन मारता है साइकिल चलती है या एक बार फिर कमल खिलता है ?

प्रत्याशी मैदान में उतर चुके है बाजी कौन मारता है साइकिल चलती है या एक बार फिर कमल खिलता है ?

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी। समाजवादी पार्टी की सपा और जयंत चौधरी की आरएलडी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने भी सूची जारी कर दी है।

By Rajni 

Updated Date

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी। समाजवादी पार्टी की सपा और जयंत चौधरी की आरएलडी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने भी सूची जारी कर दी है।लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी की महिला प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल भी मैदान में पूरी तरह से उतर गई है लखनऊ की जनता से मिल रही है साथ ही साथ सपा की भी प्रत्याशी मैदान में है देखना होगा बाजी कौन मरता हैं साइकिल दौड़ती है या एक बार फिर कमल खिलता है।ये आने वाला समय तय करेगा।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

UP NIKAYE CHUNAV

वही नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 100 नगर पालिका परिषद में भाजपा ने 99 नगर पालिका परिषद में प्रत्याशी घोषित किए हैं। पार्टी ने आधी आबादी को प्रतिनिधित्व का पूरा मौका देने के लिए 43 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है। वहीं सबका साथ, सबका, विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के सिद्धांत को साकार करने के लिए रामपुर सहित प्रदेश की तीन नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारे हैं।ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार को अंतिम दिन सबसे ज्यादा पर्चे दाखिल होंगे। सोमवार को महापौर पद के लिए भाजपा, कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी नामांकन करेंगे। वहीं कई छोटे दलों तथा निर्दल उम्मीदवार भी पर्चा दाखिल करेंगे। पार्षद पद के लिए भी इन दलों से घोषित प्रत्याशी नामांकन करेंगे। कमोवेश, नगर पंचायतों में भी अध्यक्ष व सदस्य पद के नामांकन के लिए घमासान होने की उम्मीद है। इसीलिए नामांकन कक्षों में अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं।

आरओ-एआरओ के साथ अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है। नामांकन कक्षों के गेट पर मजिस्ट्रेट भी तैनात होंगे। बिना जांच के कोई भी व्यक्ति नामांकन कक्ष के अंदर नहीं जा सकेगा। दावेदार के साथ एक प्रस्तावक व दो सहयोगी ही नामांकन कक्ष में जा सकेंगे। नामांकन कक्ष में वीडियोग्राफी के दौरान पर्चा भरवाया जाएगा। कलेक्ट्रेट परिसर में दावेदार और उनके साथ के लोग पैदल ही प्रवेश करेंगे। वाहन लक्ष्मी टाकीज चौराहा तथा आनंद हास्पिटल चौराहे के आगे नहीं जा सकेंगे।

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com