1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीपीसीएस परीक्षा का परिणाम घोषित, अतुल कुमार सिंह टॉपर, दूसरे स्थान पर रहीं सौम्या मिश्रा

यूपीपीसीएस परीक्षा का परिणाम घोषित, अतुल कुमार सिंह टॉपर, दूसरे स्थान पर रहीं सौम्या मिश्रा

यूपीपीसीएस 2021 परीक्षा के नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए हैं. अतुल कुमार सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया है जबकि दूसरे स्थान पर सौम्य़ा मिश्रा रही हैं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2021 का अंतिम परिणाम बुधवार शाम घोषित कर दिया. कुल 29 प्रकार के 678 पदों के सापेक्ष अंतिम रूप से 627 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है. सचिव आलोक कुमार के अनुसार योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण श्रम प्रवर्तन अधिकारी के दो और प्रधानाचार्य के 49 कुल 51 पद खाली रह गए. खास बात यह कि 627 चयनितों में 141 बेटियां भी शामिल हैं.

पढ़ें :- मायावती ने महंगाई को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा:भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी असली राजनीतिक मुद्दा नहीं रहा...

कुल 678 पदों में से 627 के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. यूपी लोक सेवा आयोग ने अपनी वेबसाइट पर नतीजे प्रकाशित कर दिए हैं. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को रिजल्ट जारी करने पर लगी रोक हटा दी थी. कोर्ट ने अपने फैसले में आयोग को परिणाम घोषित करने की इजाजत दे दी थी. माना जा रहा था कि नतीजे एक हप्ताह के अंदर जारी हो जाएंगे जबिक ये रोक हटने के 24 घंटे बाद ही लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को दीपवाली का तोहफा देते हुए रिजल्ट जारी कर दिया.

हालांकि टॉप टेन में सिर्फ दो लड़कियां ही स्थान बनाने में सफल रहीं. प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में प्रतापगढ़ में मान्धाता के राजगढ़ निवासी अतुल कुमार सिंह ने टॉप किया है. उन्नाव की सौम्या मिश्रा दूसरे जबकि अमनदीप तीसरे स्थान पर रहे. ल बेंच के आदेश को खारिज कर दिया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...